छत्तीसगढरायपुर

छत्तीसगढ़ी संस्कृति के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री जी का अभिनव प्रयास:-राजू शर्मा

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर

रायपुर,तिल्दा,न्यूज़ धमाका:- तिल्दा नेवरा के निकटवर्ती ग्रामपंचायत-देवरी में जोनल स्तरीय छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेलों के आयोजन में मुख्यातिथि के रूप में पहुँचे जिलापंचायत सभापति रायपुर राजू शर्मा अंचल के छतौद,सरोरा गोसदन सम्मेत अधिकतर स्थानों पर शर्मा जी का उत्साह वर्धण के लिए गया.

ग्रामीणों व खिलाडीयो के बीच जाना हुवा साथ मे विशेष अतिथि के रूप अंचल के युवा समाजसेवी संदीप वर्मा, देवरी जोनल के प्रभारी श्रीमती संध्या वर्मा प्राचार्य,टोहड़ा के युवा सरपंच ख़ूबदास वैष्णव योगेंद्र साहू जिला संयुक्त महामंत्री युवक कांग्रेस कार्यक्रम का अध्यक्षता शशिप्रभा राजेश लहरे सरपंच ग्रामपंचायत-देवरी रहे.

खो-खो 0-18 वर्ष बालिका में देवरी प्रथम स्थान,कबड्डी 18-40 पुरुष देवरी प्रथम स्थान,खो-खो 40 वर्ष से ऊपर महिला देवरी प्रथम स्थान,18-40 वर्ष खो-खो पुरुष रजिया प्रथम स्थान 0-18 खो-खो रजिया प्रथम स्थान,18-40 वर्ष पुरुष कबड्डी कोहका प्रथम स्थान 40 वर्ष से ऊपर 100 मिटर दौड़ पुरुष में भागवत वर्मा प्रथम स्थान प्राप्त किये।

राजू शर्मा ने भारी उत्साह से भरे खिलाड़ियों को संबोधित करते हुवे कहा कि छत्तीसगढ़ की राज्य सरकार व मुख्यमंत्री भूपेंश बघेल जी के अभिनव प्रयास के चलते ग्रामीण में खेलो के प्रति भारी उत्साह है खेल-खेल के बहाने में छत्तीसगढ़ी संस्कृति के उत्थान का भी कार्य निरंतर हो रहा है राज्य स्थापना के 18 वर्षों के बाद ऐसे सरकार छत्तीसगढ़ में आई है जिससे छत्तीसगढ़ के आम लोगो को लग रहा है जैसे कि यह सरकार उनका अपना सरकार है जो छत्तीसगढ़ महतारी के जय के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

उन्होंने युवाओं के बीच बढ़ते नशा के कुप्रभाव पर भी चिन्तायक्त कर नशा है खराब झन पीहू शराब का नारा लगवाया युवा समाजसेवी संदीप वर्मा ने खिलाड़ियों में राष्ट्र भक्ति का भावना भरते हुवे खेल भावना को सदैव प्रथम रखकर प्रतिस्पर्धा करके जीत के लिए प्रयास करने की बात कही उन्होंने अपने पुरुषार्थ परिश्रम से देश का मान सम्मान बढे ऐसे श्रेष्ठ कर्म करते हुवे बड़ा लक्ष्य लेने की बात कह कर सबको छत्तीसगढ़ महतारी भारत माता की जय में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही बाकी अतिथियों ने भी क्रम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे जीते खिलाड़ियों को बधाई व पराजित खिलाड़ियों को पुनः आगामी वर्ष जीत के लिए प्रयास हेतु तैयारी करने को शुभकामनाएं दी.

संध्या वर्मा प्रlचार्य ने आभार प्रदर्शन किया मंचसंचालन शिक्षक राजकुमार कमल ने किया प्रतियोगिता में विशेष रूप से निर्णायक के रूप में रामजी वर्मा राधा सिरमौर ललित वर्मा,टीपी वर्मा लक्ष्मीनारायण वर्मा भागवत वर्मा योगेश वर्मा पंचायत सचिव देवरी तेजराम वर्मा,सचिव ग्रामपंचायत छपोरा कुशाल दास बघेल सचिव भिंभौरी शत्रुहन लाल वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!