छत्तीसगढरायपुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पूछे 8 सवाल

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर

रायपुर,न्यूज़ धमाका :- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रदेश आगमन पर कांग्रेस ने उनसे पूछा कि आज छत्तीसगढ़ में महिलायें रमन राज की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित है। महिलाओं के प्रति अपराधों में 62 प्रतिशत की कमी आई है। छत्तीसगढ़ देश में महिलाओं के लिये दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद से भी सुरक्षित स्थान है तब भाजपा छत्तीसगढ़ में हुंकार रैली किस नैतिकता से निकाल रही है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि स्मृति ईरानी जवाब दें-

  1. विपक्ष रहते हुये उन्होंने महंगाई के खिलाफ खूब आंदोलन किया था गैस सिलेंडर लेकर सब्जियों की माला पहनकर फोटो खिचवाया था, जब सिलेंडर की कीमत 400 रू. था तब विरोध किया था, आज सिलेंडर के दाम 1150 रू. हो गया तब स्मृति ईरानी क्यों चुप है? जब आलू, प्याज की कीमत 14 रू. थी तब स्मृति ने उसकी माला पहनी थी, आज आलू, प्याज 40 रू. है स्मृति जी क्या अब भी आलू, प्याज की माला पहनेगी? जब खाद्य तेल, सरसों के तेल की कीमत, शक्कर, आटा, दालों की कीमत आज की अपेक्षा आधी थी तब स्मृति को महंगाई अधिक लग रही थी, आज देश में महंगाई की कीमत बेतहाशा बढ़ गयी स्मृति क्यों चुप है? कब मुखर होगी?
  2. जब राज्य में रमन राज के दौरान झलियामारी जैसी घटनाएं हो रही थी, 6 से 14 साल की बच्चियों से दुराचार हो रहा था तत्कालीन रमन सरकार एफआईआर भी नहीं दर्ज कर रही थी तब स्मृति क्यों मौन थी?
  3. जब रमन राज में छत्तीसगढ़ से 27000 से अधिक महिलायें लापता थी तब स्मृति कहां थी? जब प्रदेश में हर दिन एक दुराचार की घटना होती थी और तीसरे दिन सामूहिक दुराचार की घटना होती थी तब स्मृति कहां थी?
  4. हिड़मा मड़कम, मीना खल्को के साथ हुई दरिंदगी पर आप क्यों चुप थी?
  5. जब रमन सिंह ने शराब का सरकारीकरण किया तब विरोध क्यों नहीं किया? छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति शराब की खपत रमन राज में देश में सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में थी तब रमन सिंह से सवाल क्यों नहीं किया? जब छत्तीसगढ़ में शराब का राजस्व 300 से बढ़कर 5000 करोड़ हो गया तब आपने विरोध क्यों नहीं किया?
  6. मोदी सरकार के गलत नीतियों के चलते देशभर में 1 करोड़ 50 लाख महिलाओं के हाथ से रोजगार छीना गया है उन हाथों को रोजगार दिलाने स्मृति ईरानी क्या प्रयास करेंगे?
  7. गुजरात में सजायाफ्ता 11 बलात्कारियों को जेल से भाजपा की सरकार ने रिहा किया है स्मृति ईरानी उस दौरान मौन क्यों थी? कठुआ उन्नाव में आपकी संवेदना कहां मर गयी थी?
  8. पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती शराबबंदी की मांग को लेकर आंदोलन कर रही है क्या स्मृति ईरानी माता बहनों की चिंता को लेकर उमा भारती के समर्थन में आंदोलन में शामिल होंगे?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है क्या स्मृति ईरानी की संवेदनायें और मुखरता सिर्फ विरोधी सरकारों के समय ही जागती है?

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!