छत्तीसगढरायपुर

राम का नाम कलयुग में अमृत जैसा है जितना रसपान करेंगे उतना अमरत्व मिलेगा :- जिला पंचायत सभापति किसान नेता राजू शर्मा

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर

तिल्दा नेवरा,न्यूज़ धमाका :- अंचल के ग्रामपंचायत-बन भिंभौरी में शासन द्वारा क्लस्टर स्तर पर रामायण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 10 ग्रामपंचायतो में से 05 ग्रामपंचायतो ने प्रतियोगिता में भाग लिए कथा श्रवण करने प्रतियोगिता स्थल पर सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे व्यवस्था में सभी ग्रामपंचायतो सचिव लोग लगे रहे मुख्यातिथि के रूप के क्षेत्र के जिलापंचायत सदस्य सभापति कृषि विभाग रायपुर व किसान नेता राजू शर्मा जी उपस्थित हुवे अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में अंचल के युवा समाजसेवी संदीप वर्मा व अध्यक्षता सरपंच डॉ:आर के वर्मा का रहा। अतिथियों के द्वारा पूजापाठ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

सर्वप्रथम बन भिंभौरी,फिर भीलोनी, छतौद,तराशिव,सरारीडीह की प्रस्तुति हुई जिसमे प्रथम स्थान पूजा कि फुल बालिका मानस मंडली,दिव्तीय स्थान ज्योति महिला मानस मंडली, का रहा इस अवसर राजू शर्मा ने रामजी के कथा को अमृत का संज्ञा देकर कहा कि इनका जितना रसापान करेंगे उतना मनुष्य अमरत्व को प्राप्त करते जाता है उन्होंने छत्तीसगढ़ शासन के इस रामायण प्रतियोगिता जइसे अभिनव प्रयोगों को सराहा और कहा कि भूपेश बघेल के सरकार हिंदुत्व के जागरण व श्री राम जी के जय के लिए कार्य कर रही है उन्होंने गांव गांव में बढ़ते नशा के दुष्प्रभाव पर भी चिंता जताया और सबको नारा लगवाते हुवे कहा कि नशा है.

खराब झन पीहू शराब युवा समाजसेवी संदीप वर्मा ने जय-जय श्रीराम,लखन सियारामचन्द्र की-जय के जयकारा लगवाते हुवे कहा कि भगवान श्रीराम जी माता सीताजी का जीवन हम सभी मनुष्यों के लिए प्रेरणादायक व आदर्श से भरा हुवा है हम सभी को श्रीरामचरितमानस का अध्ययन कर उसके पात्रों के चित्रण को जीवन मे उतारना चाहिए हमारे जीवन के सारे समस्याओं का समाधान उसमे है हम जब तक श्रीरामचरितमानस का अनुकरण नही करेंगे तब तक भगवान श्रीराम जी मातासीताजी का जय नही हो पायेगा अतः हम सभी को रामायण के सीखो को जीवन मे उतारने की आवश्यकता है.

क्षेत्र में हो रहे धर्मान्तरण (मतांतरण) पर उन्होंने चिंता व्यक्त कर लोगो से अपील किया कि सनातन धर्म दुनियाभर को राह दिखाकर विश्वशांति की भवना को जागृत करता है अतः गर्व से कहे हम हिन्दू है व धर्म की रक्षा हम सभी ततपर रहे सरपंच डॉ-आर के वर्मा ने सभी अतिथियों सम्मेत ग्रामवासियों का स्वागत कर रामायण को जीवन जीने की कला का नाम दिया प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से मनोरमा वर्मा भूतपूर्व सरपंच रूखमणी वर्मा मुरली वर्मा विक्रमादित्य शर्मा डागेश्वर धीवर भानूप्रताप निषाद धनेंद्र वर्मा लोकेश पैकरा आदि लोग उपस्थित रहे।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!