रायपुरछत्तीसगढ

वायरल विडियो पर यातायात पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका :-  यातायात पुलिस रायपुर दिनांक 18 जुलाई  को रायपुर में यातायात नियमों का उल्लंघन करना वाहन चालक को पढ़ रहा भारी यातायात पुलिस की सक्त कार्रवाई से अब शहर के भीतर उल्लंघन करना पढ़ रहा महंगा। जहां राजधानी रायपुर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने हेतु यातायात पुलिस रायपुर द्वारा लगातार कठिन परिश्रम कर व्यवस्था बनाया जा रहा है साथ ही साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध शक्ति पूर्वक कार्यवाही भी की जा रही है।

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर से प्रशांत अग्रवाल द्वारा राजधानी रायपुर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित बनाए रखने हेतु नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं जिसके तहत यातायात पुलिस रायपुर के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा लगातार प्रमुख मार्गो एवं चौक चौराहों पर उपस्थित रहकर सुगम यातायात व्यवस्था बनाए जा रहे साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर शक्ति पूर्वक कार्रवाई किया जा रहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन पर यातायात पुलिस रायपुर द्वारा व्हाट्सएप कंप्लेंट नंबर 9479191234 जारी किया गया जिसमें अब तक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वाले 5000 से अधिक वीडियो एवं फुटेज के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुआ है जिस पर यातायात पुलिस रायपुर द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है इसी क्रम में आज दिनांक 18 जुलाई को दोपहिया में नाबालिक वाहन चालक द्वारा स्टंट करते वीडियो फुटेज प्राप्त होने पर वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर संबंधित वाहन चालक एवं मालक को कार्यालय बुलाकर लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के परिणाम स्वरूप 4500 रुपए का चालान काटा गया। इसी प्रकार दोपहिया में तीन सवारी बैठाकर नाबालिक वाहन चालक द्वारा वाहन चलाते वीडियो फुटेज प्राप्त होने पर संबंधित वाहन मालिक को कार्यालय उपस्थित होने नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि यातायात पुलिस रायपुर द्वारा वर्ष 2019 से एटीएम में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से शहर के प्रमुख चौक चौराहों एवं मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की सहायता से नियमों का उल्लंघन करने वाहन चालक की पहचान कर रजिस्टर नंबर के आधार पर संबंधित वाहन चालक के फोन पर टेक्स्ट मैसेज व्हाट्सएप एवं वॉइस कॉल के माध्यम से नोटिस दी जा रही है साथ ही डाक विभाग के माध्यम से भी उनके घर के पते पर ई चालान नोटिस तामील कराए जा रहे हैं।

विगत 6 माह में 45 हजार से अधिक उल्लंघन करताओ के विरुद्ध यातायात पुलिस की चलानी कार्यवाही* जी हां यातायात पुलिस रायपुर नियमों के उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले वाहन चालक के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर रही है जिसके परिणाम स्वरूप विगत 6 माह में 45000 से अधिक उल्लंघन कर्ताओं के विरुद्ध चालानी कार्यवाही करने का नया कीर्तिमान बनाया गया है विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष चलानी कार्यवाही में 30% की वृद्धि करते हुए मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्यवाही किया गया है एवं 2 करोड़ से अधिक की राशि समन शुल्क के रूप में वसूल की गई है।

इसके अतिरिक्त रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध लगातार e-challan कार्रवाई करते हुए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एवं घर के पते पर डाक के माध्यम से नोटिस पोस्ट किया जा रहा है।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता //

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!