छत्तीसगढरायपुर

संदिग्ध अवस्था में पति पत्नी व दो मासूम बच्चों के शव जांच में जुटी तिल्दा नेवरा पुलिस

संवाददाता:-सागर बत्रा रायपुर

तिल्दा-नेवरा,न्यूज़ धमाका :- तिल्दा-नेवरा में दिलदहलाने वाली घटना सामने आई है। हृदय विदारक घटना में एक कारोबारी का पूरा परिवार खत्म हो गया।ऐसा मन जा रहा है की  पहले दोनों बच्चों को जहर देकर मारा गया। फिर पति-पत्नी ने भी जान गंवा दी। पति फर्श पर मृत मिला और उसकी पत्नी का शव फंदे पर झूलते मिला है।  

नेवरा के रामसप्ताह बजरंग चौक के पास रहने वाले पंकज जैन(40) के घर का दरवाजा सुबह से बंद था। शाम को उनका भाई सोनू घर पहुंचा, तो दरवाजा खुलवाने की कोशिश की। दरवाजा नहीं खुला, तो खिड़की से भीतर देखने पर पंकज की पत्नी रुचि जैन फंदे पर लटकती दिखी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाया, तो भीतर का दृश्य देखकर सनसनी फैल गई। फर्श पर पंकज मृत पड़ा था।

उनके सिर पर चोट लगी थी और खून बह रहा था। उसके सिर के पास एक हथौड़ी थी। दूसरे कमरे में उनकी 11 साल की बेटी इशिका और 9 साल का ईवाशु के गले में कपड़ा कसा हुआ था और दोनों बिस्तर पर मृत पड़े थे। उनका शरीर काला पड़ गया था। ऐसा लग रहा था कि दोनों बच्चों को जहर देकर मारा गया हो।

घटना की सूचना मिलते ही आईजी ओपी पाल मौके पर पहुंच गए। फॉरेसिंक की टीम व पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। और मामले की जांच शुरू कर दी।आई जी ओपी पाल के मुताबिक पहले बच्चों को जहर देकर मारा गया है। इसके बाद पति-पत्नी की मौत हुई है। पुलिस को शक है कि पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद के चलते यह घटना हुई होगी। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर इसकी जांच शुरू कर दी है।
भीतर से बंद था दरवाजा

मृतक अपने भाई सोनू और मां शरदरानी जैन के साथ दो मंजिले बने घर में अलग अलग रहते है । मां का कमरा ऊपर है। पंकज अपने परिवार के साथ ग्राउंड फ्लोर में रहता था। शुक्रवार को सुबह से पंकज के कमरे का दरवाजा बंद था। सोनू सुबह 6.30 बजे काम करने चला गया था। बुजुर्ग मां भी दरवाजा बंद देखकर ऊपर से नीचे नहीं आई। शाम को जब सोनू पहुंचा, तो उसकी मां ने बताया कि पंकज का दरवाजा सुबह से बंद है।

इसके सोनू ने दरवाजे को खटकाया।लेकिन अन्दर से कोई आवाज नही आई ।तब सोनू को शक हुआतो रोशन दान से देखा तो उसकी बहु फंदे में लटक रही थी | ऐसा सोनू ने पुलिस को बताया | खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गई|, अन्दर से दरवाजा बंद होने के कारण दरवाजें को तोड़कर खोला गया।पुलिस ने देखा  फर्श पर पंकज मृत पड़ा था। उनके सिर पर चोट लगी थी और खून बह रहा था। उसके सिर के पास एक हथौड़ी थी।

दूसरे कमरे में उनकी 11 साल की बेटी इशिका और 9 साल का ईवाशु के गले में कपड़ा कसा हुआ था और दोनों बिस्तर पर मृत पड़े थे। उनका शरीर काला पड़ गया था।इस कारण पूरा मामला खुदकुशी और हत्या का है। इसमें पंकज और उसकी पत्नी शक जताया जा रहा है, क्योंकि घर के दरवाजे भीतर से बंद थे। हालांकि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

पति-पत्नी के बीच होते थे झगड़े 

बताया जाता है कि पंकज का अपनी पत्नी से अक्सर झगड़ा होता था। पंकज की संडी  में किराने का कारोबार है। वह सुबह से दुकान चला जाता था, लेकिन शुक्रवार को वह घर से निकला ही नहीं।आशंका जताई जा रही है कि घटना सुबह ही हो गई थी।

20 साल पहले इसी परिवार में हुई हत्या 

20 साल पहले इसी परिवार में मृतक के चाचा मनोज जैनऔर उसके 4 साल के बेटे  की हत्या हुई थी. इस मामले में हत्या के आरोप में मृतक पंकज के भाई सोनू जो कि आज दिनभर खेत में गए हुए थे |गिरफ्तार हुए थे और दोषी पाए जाने पर उसे 20 साल की सजा हुई थी .यही कारण है कि पुलिस इस घटना को हल्के  में न लेकर भी काफी गंभीरता से हर एंगल से जांच कर रही  है।फिलहाल इतनी बड़ी घटना का कोई ठोस कारण अब तक सामने नहीं आया है। 
वर्सन 

मृतक के घर के सभी दरवाजे भीतर से बंद थे। इससे तय है कि जो कुछ हुआ है, वह पति-पत्नी के बीच ही हुआ है। बच्चों की जहर देकर मारने के लक्षण हैं। फिलहाल पुलिस ने हर एंगल से जांच शुरू कर दी है। घटना का कोई स्पष्ट कारण अब तक सामने नहीं आया है।
-ओपी पाल, आईजी, रायपुर

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!