रायपुर

पड़ोसी ने 4 साल के बच्चे को जिंदा जलाया:रायपुर से 3 दिन पहले किडनैप किया था; बाइक बेचकर भाग गया था महाराष्ट्र, अब गिरफ्तार

रायपुर न्यूज़ धमाका // रायपुर के उरला इलाके से गायब हुआ 4 साल हर्ष अब कभी घर नहीं आएगा। उसे पड़ोस में ही रहने वाले एक आदमी ने जिंदा जला दिया। हर्ष को ढूंढने का दावा करने वाली पुलिस को उसकी जली हुई लाश मिली है। बच्चे को तीन दिन पहले किडनैप किया गया था। उसे तभी बेमेतरा ले जाकर श्मशान में जिंदा जला दिया गया था। पुलिस ने आरोपी पंचराम को पकड़ लिया है।

आरोपी पंचराम।

आरोपी पंचराम।

पुलिस टीम को जानकारी मिली कि पंचराम ने अपनी बाइक दुर्ग में बेच दी है। पता चला कि वो महाराष्ट्र की तरफ भागा है। जांच टीम भी नागपुर की ओर रवना हुई। तीन दिन बाद जब पंचराम ने बच्चे की हत्या कर दी तो पुलिस ने नागपुर के पास पंचराम को ट्रेस कर गिरफ्तार कर लिया। पंचराम पुलिस को फिलहाल कुछ नहीं बता रहा है। उसने इतना ही कहा है कि वो हर्ष के 6 साल के भाई को भी मार देना चाहता था। पुलिस इससे पूछताछ कर रही है।

दूसरी तरफ बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। गुमसुम उदास घर की दहलीज पर बैठी रहती है जैसे ही कोई बेटे के गायब होने का जिक्र करता है उसकी आंखों में रुके आंसू बाहर छलक पड़ते हैं। कहती है हमन गरीब हरन, कहां गे मोर बेटा, ओला बचा लो साहब (हम गरीब हैं, कहां गया मेरा बेटा, उसे बचा लो साहब)।

हर्ष की मां।

हर्ष की मां।

4 साल के हर्ष को उसके ही पड़ोस में रहने वाला पंचराम गेंडरे ने किडनैप किया । वो अक्सर उसे अपने साथ बाइक पर घुमाता था, चॉकलेट देता था। हर्ष के पिता जयेंद्र ने बताया कि इसी वजह से हम उस पर विश्वास करते थे। मंगलवार को सुबह 10 बजे वो हमारे बेटे को लेकर गया मगर फिर उसका कुछ पता नहीं चल पाया तो हमने पुलिस से शिकायत की। हर्ष का पिता उरला के कारखाने में मजदूरी करता है। इस किडनैपिंग को अंजाम देने वाला पंचराम गेंडरे भी जयेंद्र के घर के पास रहता है और ईंट भट्‌ठे में काम करता है।

पुलिस को एक CCTV फुटेज भी मिला जिसमें पंचराम गेंडरे बच्चे को भिलाई की दिशा में ले जाता दिखा था। उसके मोबाइल फोन की लोकेशन भी इसी इलाके की आई । पता चला है कि पंचराम गेंडरे उरला में अपनी मां के साथ अकेले ही रहता था, उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर जा चुकी है।

हर्ष का एक छोटा भाई भी है।

हर्ष का एक छोटा भाई भी है।

गृहमंत्री ने दिए थे बच्चे को सकुशल खोजने के निर्देश
छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने उरला थाने के हर्ष प्रकरण में अब-तक की गई कार्यवाही पर एसएसपी रायपुर से फोन पर पूरी जानकारी ली और विशेष टीम बनाकर बालक हर्ष की सकुशल वापसी के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने स्पेशल टीम बनाकर पुलिस को कार्रवाई करने को कहा । मगर अब हर्ष कभी लाैट कर नहीं आ सकेगा।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!