रायपुर

सुपरवाइजर भर्ती परीक्षा के केंद्र बढ़ाए गए: 16 जिलों में बनाए 914 केंद्र, कोविड सेंटर में कोरोना संक्रमित भी दे पाएंगे एग्जाम, 23 को परीक्षा

रायपुर न्यूज़ धमाका // महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर भर्ती की परीक्षा 23 जनवरी को होनी है। 200 पदों पर महिला कर्मियों की यह भर्ती कोरोना संकट के बीच हो रही है। परीक्षार्थियों को संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने कवायद तेज की है। परीक्षा के लिए केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। इस बीच कोरोना संक्रमित आवेदक को भी परीक्षा देने की अनुमति दे दी है।

व्यापमं की ओर से बताया गया, कोविड संक्रमित अभ्यर्थी भी कोविड सेंटर में परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए एक दिन पूर्व जिला नोडल अधिकारी या जिला समन्वयक को सूचना देनी होगी। उस सूचना के आधार पर संक्रमित अभ्यर्थी के लिए अलग से परीक्षा कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी।

इसके लिए 16 जिलों के मुख्यालय में कुल 941 केंद्र बनाए गए हैं। व्यापमं की ओर से कहा गया है, परीक्षा के लिए कुछ जिलों में नए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कई परीक्षा केन्द्र शहरी सीमा से काफी दूर हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों के लिए बेहतर होगा कि वे परीक्षा से एक दिन पहले ही अपने परीक्षा केन्द्र की भौगोलिक स्थिति से भली-भांति परिचित हो जाएं।

पहली पाली में इतने केंद्रों में परीक्षा
23 जनवरी को पहली पाली में कुल 839 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें बिलासपुर में 193, रायपुर में 158, दुर्ग में 113 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं अम्बिकापुर में 71, बैकुण्ठपुर में 15, दंतेवाड़ा में 6, धमतरी में 25, जगदलपुर में 35, जांजगीर में 28, जशपुर में 10, कांकेर में 24, कवर्धा में 17, कोरबा में 30, महासमुंद में 32, रायगढ़ में 51 और राजनांदगांव में 31 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

दूसरी पाली में परीक्षा केंद्र कम होंगे
दूसरी पाली की परीक्षा के लिए 102 केन्द्र बनाए गए हैं। इसके लिए रायपुर में 18, बिलासपुर में 16, अम्बिकापुर में 9, बैकुण्ठपुर में 3 और दंतेवाड़ा में 2 केंद्र बनाए गए हैं। इसके अलावा धमतरी में 2, दुर्ग में 10, जगदलपुर में 10, जांजगीर में 4, जशपुर में 3, कांकेर में 3, कबीरधाम में 3, कोरबा में 4, महासमुंद में 4, रायगढ़ में 8केंद्र निर्धारित हैं।

परीक्षा केंद्र में कोई दिक्कत तो यहां से मिलेगी मदद
व्यापमं ने परीक्षार्थियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। कहा गया है, यदि किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र के संबंध में कठिनाई हो तो हेल्पलाइन नम्बर 0771-2972780 और मोबाइल नम्बर 7470470609 पर संपर्क कर सकते हैं। जिला स्तर पर भी एक हेल्पलाइन नम्बर 21 जनवरी से 22 जनवरी को उपलब्ध रहेगा।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!