कांकेरछत्तीसगढ

अपर कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ हॉस्टल और जल भराव क्षेत्रों का किया निरीक्षण

कांकेर,न्यूज़ धमाका:- कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य ने राजस्व, लोक निर्माण विभाग एवं नगरपालिका के अधिकारियों के साथ आज कांकेर शहर के स्लम एरिया एवं पीएमटी हॉस्टल व शहीद रामकुमार यादव शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के विशिष्ट कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया तथा छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राआें से बातचीत कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

अपर कलेक्टर वैद्य ने अधिकारियों के साथ पीएमटी हॉस्टल के विभिन्न कक्षों, शौचालय एवं किचन का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन किया। गत दिवस की हुई बारिश से इस छात्रावास के कमरों में गंदा पानी भर गया था, इस समस्या के स्थाई हल के लिए प्रॉक्कलन बनाने हेतु लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एस.एल. मरकाम को निर्देशित किया गया। पानी के निकासी के लिए नाली का निर्माण तथा भवन मरम्मत के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उक्त परिसर के कमरों का आदिवासी विकास विभाग द्वारा जीर्णोद्धार कराया जा रहा है, जिसमें गुणवत्ता पालन सुनिश्चित करने के लिए विभाग के उप अभियंता उमेश ठाकुर को निर्देशित किया गया।

छात्रावासी विद्यार्थियों द्वारा छत से पानी टपकने की जानकारी मिलने पर उसका उपचार करते हुए मरम्मत कराने के निर्देश उप अभियंता श्री ठाकुर को दिये गये तथा उन्हें प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। छात्रावासी विद्यार्थियों ने यहां पर पेयजल की समस्या भी बताई, जिसके निराकरण के लिए बोर खनन कराने हेतु पीएचई के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया गया। पीएमटी छात्रावास के अधीक्षक उमाशंकर सलाम ने बताया कि यह छात्रावास 175 सीटर है, जिसमें से 125 विद्यार्थी इस परिसर तथा 50 विद्यार्थी अन्य परिसर में रहते हैं, वर्तमान में पीएमटी हॉस्टल में 35 विद्यार्थी निवास कर रहे हैं। अपर कलेक्टर वैद्य ने उन्हें छात्रावास की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया।

पीएमटी छात्रावास के निरीक्षण बाद अपर कलेक्टर श्री वैद्य ने शहीद रामकुमार यादव शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांकेर के विशिष्ट कन्या छात्रावास का भी निरीक्षण किया तथा रहवासी बालिकाओं से बातचीत कर उनकी समस्या एवं सुविधाओं की जानकारी ली। खान-पान एवं पढ़ाई-लिखाई के संबंध में जानकारी लेते हुए उन्होंने छात्रावासी बालिकाओं को मन लगाकर पढ़ने के लिए समझाईश दिया। छात्रावास अधीक्षिका श्लेषा निषाद ने उन्हें छात्रावास की गतिविधियों से अवगत कराया। अपर कलेक्टर श्री वैद्य ने विभिन्न कक्षों एवं छात्रावास के पुराने भवन का भी निरीक्षण किया।

अधिक बारिश होने पर पुराने भवन के परिसर में पानी भरने की समस्या बताई गई, जिसके निराकरण के लिए नगरपालिका के उप अभियंता राजवीर कौशिक एवं स्वच्छता निरीक्षक बीरेन्द्र लोन्हारे को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। अपर कलेक्टर वैद्य ने लोक निर्माण विभाग एवं नगरपालिका के अधिकारियों के साथ कांकेर शहर के मांझापारा का भी निरीक्षण किया तथा रमा लॉज के सामने की गली में सड़क पर पुलिया नहीं होने से जलभराव की समस्या होने की जानकारी मिलने पर उसके निराकरण के लिए प्रॉक्कलन बनाकर प्रस्तुत करने हेतु लोक निर्माण विभाग एवं नगरपालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!