छत्तीसगढरायपुर

मोदी सरकार की बिदाई के साथ देश की जनता को महंगाई बेरोजगारी से राहत मिलेगा :- धनंजय सिंह ठाकुर

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका :- मोदी के अच्छे दिन के चक्कर में फंसी जनता आज मनमोहन सिंह के सच्चे दिन को याद कर रही देश में महंगाई का प्रमुख कारण मोदी सरकार की मुनाफाखोरी गलत नीतियां मोदी सरकार के लिए महंगाई के अंतरराष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार ठहरा कर जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकती प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल की कीमतों में 43 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट आई है लेकिन देश के भीतर पेट्रोल डीजल के दाम में 5 परसेंट की भी कमी नहीं की गई है।

यह स्पष्ट दिखाता है कि मोदी सरकार जानबूझकर देश की जनता को महंगाई की आग में ढकेल रही है दूध दही जूता चप्पल आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर जनता का जेब खाली कर रही है आवश्यक दवाइयों के साथ गंभीर बीमारी के इलाज कराना भी 30 से 40 प्रतिशत महंगा हो चुका है। रेल यात्रा बस यात्रा भी महंगी हो चुकी है सड़कों में टोल टैक्स के दाम बढ़ा दिए गए हैं मोटर पार्ट्स टायर ट्यूब कृषि यंत्र के दामों में भी जीएसटी के चलते बढ़ोतरी हुई है।

आम जनता महंगाई की मार से पीड़ित और प्रताड़ित है रोजी रोजगार के गंभीर संकट से देश गुजर रहा है इस सब का मुख्य कारण मोदी सरकार के नासमझी और गलत नीतियां है प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी के अच्छे दिन के चक्कर में फंसी जनता आज बढ़ती महंगाई बेरोजगारी,गिरती अर्थव्यवस्था,बिकती सरकारी कंपनियां डूबती बैंक,एलआईसी और रोजगार छीनने व्यापार-व्यवसाय बंद होने से हताश और परेशान है। अब जनता मनमोहन सिंह के सच्चे दिन को याद कर रही है और भाजपा को कोस रही है।

2014 में भाजपा ने अच्छे दिन लाने 100 दिन में महंगाई कम करने 35 रु लीटर में डीजल पेट्रोल देने का सपना दिखाकर देश के गरीब जनता किसान युवा मजदूरों के वोट प्राप्त कर सत्ता हासिल कर ली। आज 8 साल बाद भी जनता अच्छे दिन का इंतजार कर रही है।और 2014 के पहले के अपने सच्चे दिन को याद कर रही है और सोच रही है कि आखिर भाजपा के जुमलों में फंस कर वह अपने गृहस्थ जीवन रोजी रोजगार व्यापार को किस संकट में डाल दिये है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 2024 में मोदी भाजपा सरकार की विदाई के बाद ही देश की जनता को बढ़ती महंगाई बेरोजगारी से राहत मिलेगा क्योंकि देश में महंगाई बढ़ने का प्रमुख कारण मोदी सरकार की मुनाफाखोरी और गलत नीतियां हैं जनता जब महंगाई पर सवाल उठाती है तब मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार ठहरा कर अपने जिम्मेदारियों से भागती है पूरा देश देख रहा है महंगाई के मामले में भारत दूसरे देशों के मुकाबले सर्वोच्च स्थान पर है लगातार रुपया का गिरना भी मोदी सरकार की नाकामी को दर्शाता है दुर्भाग्य की बात है मोदी सरकार रुपया के गिरने को रोकने में असफल रही है आज भारत की करेंसी एशिया के टॉप 10 देशों की करेंसी के पीछे खड़ी है एक दौर था जब भारत की करेंसी एशिया के अन्य देशों के मुकाबले मजबूत थी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!