छत्तीसगढजगदलपुर

पैरों में पड़े छाले फिर भी नहीं रुके कदम:छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी संघ की दांडी यात्रा का आज चौथा दिन, रायपुर तक का सफर करेंगे तय, पहुंचे बस्तर

जगदलपुर न्यूज़ धमाका // दंतेवाड़ा जिले से शुरू की गई छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी संघ की रायपुर तक दांडी यात्रा का आज चौथा दिन है। चौथे दिन मनरेगा कर्मी तपती धूप में लगभग 120 किमी की दूरी तय कर बस्तर नगर पंचायत पहुंचे हैं। अधिकांश लोगों के पैरों में छाले पड़ गए हैं, लेकिन कदम नहीं रुक रहे। अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर निकले मनरेगा कर्मी जिस शहर या कस्बे से गुजर रहे हैं वहां उनका स्वागत किया जा रहा है। इधर, भाजपा भी अब इनकी मांगों के समर्थन में उतर आई है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री किरण देव ने इनकी मांगों को जायज बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार में आने से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में लिखा था कि सरकार बनने के 10 दिन के अंदर मनरेगा कर्मियों को नियमित कर दिया जाएगा। लेकिन यह घोषणा पत्र झूठा साबित हुआ। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और इनकी मांगों को हम पूरा करेंगे। हम इन कर्मचारियों का समर्थन करते हैं।

पैरों में छाले पड़ गए हैं।

पैरों में छाले पड़ गए हैं।

मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन
छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रवक्ता सूरज ठाकुर ने बताया कि, मनरेगा कर्मचारियों की नियमितिकरण की मांग को लेकर पूरे प्रदेश से संघ के पदाधिकारी मंगलवार को दंतेवाड़ा पहुंचे। जिनमें बलरामपुर, जशपुर, मुंगेली, समेत बस्तर संभाग के सातों जिले और प्रदेश के अन्य जिलों से भी पहुंचे। दंतेवाड़ा से अपनी पदयात्रा की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यदि इनकी मांग पूरी नहीं की जाती है तो पूरे प्रदेश के लगभग 15 हजार से ज्यादा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर CM आवास का घेराव करेंगे।

जिस इलाके से गुजर रहे वहां के लोग हो रहे शामिल
दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी के दर्शन कर 78 लोगों ने ही इस पदयात्रा की शुरुआत की थी। जिनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। जैसे-जैसे यह पदयात्रा रायपुर की तरफ बढ़ती जा रही है इसमें और लोग जुड़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी संघ के प्रदेश प्रवक्ता सूरज ठाकुर ने कहा कि यह यात्रा अब नहीं रुकेगी। चाहे पैरों में छाले पड़े या तबीयत बिगड़े। हम अंतिम सांस तक अपने हक की लड़ाई लड़ेंगे।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!