छत्तीसगढरायपुर

मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल के कीमतों में 39 रूपये प्रति लीटर कमी करे :- धनंजय सिंह ठाकुर

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका:- पेट्रोल डीजल के महंगाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार ठहराने वाली मोदी सरकार क्रूड आयल के दाम कम होने पर जनता को राहत क्यों नहीं देती अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में 30 प्रतिशत गिरावट होने के बावजूद देश में पेट्रोल डीजल के दामों में कमी नहीं करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि देश की जनता मोदी निर्मित महंगाई से पीड़ित है।

पेट्रोल डीजल रसोई गैस के बढ़े दामों और महंगाई के लिए अंतर्राष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार ठहराने वाली मोदी भाजपा की सरकार जनता को बताये जब अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में लगभग 30 प्रतिशत की गिरावट आई है और रोज क्रूड ऑयल के दाम टूट रहे हैं ऐसे में देश की जनता को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आई कीमतों की गिरावट का लाभ पेट्रोल डीजल में क्यों नहीं मिल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि क्रूड ऑयल के दामों में आई 30 प्रतिशत गिरावट के चलते पेट्रोल डीजल में 20 रु प्रति लीटर की कमी होनी चाहिए और मोदी सरकार मनमोहन सरकार के समय पेट्रोलियम पदार्थों में लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को पुनः लागू करेगी तो लगभग 19 रु प्रति लीटर की कमी और आयेगी यानी पेट्रोल डीजल के दाम में कम से कम 39 रू प्रति लीटर की कमी होगी प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार सरकार देश की जनता के उपस्थित टैक्स का व्यय भार बढ़ाई है महंगाई कम करने कोई उपाय इनके द्वारा अब तक नहीं किया गया है और महंगाई कम होने के जब अवसर होता है,

उस दौरान भी मोदी सरकार जनता को महंगाई से राहत देने के बजाय अपने खजाने को भरने में लगे रहती है और मुनाफाखोरी को बढ़ावा देती है अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आई क्रूड ऑयल के दामों में कमी का लाभ आम जनता को दिया जाए तो महंगाई भी कम होगी डीजल के दामों में 39 रु लीटर की कमी होने का असर ट्रांसपोर्ट चार्जेस में, उत्पादन यूनिट जहां डीजल का उपयोग होता है।

वहां उत्पादन लागत में कमी के साथ-साथ जहां भी डीजल का उपयोग होता है उन वस्तुओं पर भी प्रभाव पड़ेगा उनकी कीमतें कम होगी प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है मोदी सरकार जनता की जेब से सिर्फ पैसा निकालना जानती है जनता को आज तक कुछ नहीं दिया है सिर्फ टैक्स का बोझ बढ़ाया गया है और मुनाफाखोरी किया गया है मोदी सरकार को तत्काल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में हुई कमी का लाभ देश की जनता को देना चाहिए इससे जनता को महंगाई से भी राहत मिलेगा आवश्यक वस्तुओं के दामों में भी कमी आएगी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!