खेल

रोहित की हिंदी सुन हसने लगे विराट 71 वे सेंचुरी के इस पारी से खुद ही हैरान हु

खेल,न्यूज़ धमाका :- अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 122 रन की शानदार पारी खेली और अपने 71वें शतक का इंतजार खत्म किया। उनकी इस शानदार पारी के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनका इंटरव्यू लिया। रोहित ने सबसे पहले विराट को उनके 71वें शतक के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि पूरा देश आपके इस शतक का इंतजार कर रहा था और मैं निश्चिंत हूं कि सबसे ज्यादा इंतजार आपको था। रोहित ने कहा कि हमें पता था कि यह पारी आएगी और आप ऐसे कीर्तिमान रचेंगे।

उन्होंने विराट की पारी की तारीफ करते हुए कहा कि आपने अच्छे शॉट खेले और सही तरीके से गैप में शॉट खेले। सही गेंदबाजों को टारगेट किया। इसके बाद रोहित ने विराट से उनकी पारी के बारे में पूछा। 

विराट से सवाल करते हुए रोहित शर्मा पूरी तरह से हिंदी में बात करने की कोशिश कर रहे थे और कोहली को हंसी आ गई। उन्होंने कहा कि पहली बार मुझसे बात करते हुए इतनी शुद्ध हिंदी बोल रहा है।

इस पर रोहित ने कहा कि उनका प्लान हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं को मिलाकर बोलने का था, लेकिन हिंदी में अच्छी लय मिली तो उन्होंने इसी भाषा में बात करने का फैसला किया। 

विराट ने रोहित को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके लिए यह मैच काफी खास था। टीम जीत के इरादे से उतरी थी और हमारा लक्ष्य टी20 विश्व कप जीतना है। जब से मैं ब्रेक से वापस आया हूं, मेरा नजरिया बदला है। 10-12 साल में पहली बार मैंने एक महीने तक बल्ला नहीं छुआ था। वापस आने के बाद टीम ने साफ कहा कि मुझे अपने हिसाब से खेलना चाहिए। किसी की तरफ से कोई दबाव नहीं था। वापस आने के बाद मैं उत्साहित था कि टीम के लिए क्या कर सकता हूं। मुझसे राहुल भाई ने तीन-चार दिन पहले बात की थी कि बीच के ओवरों में कैसे तेजी से रन बनाने हैं। 

इस शतक की उम्मीद नहीं थी


विराट कोहली ने कहा कि उन्हें खुद यह उम्मीद नहीं थी कि इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक निकलेगा। इस पारी से वे खुद ही हैरान हैं। इसके बाद विराट ने बताया कि बड़े छक्के लगाना उनकी मजबूती नहीं है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने इसी बात पर ध्यान दिया कि टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए सिर्फ छक्के लगाना जरूरी नहीं है।

इसी वजह से उनके बल्ले से बड़ी पारी निकली और वे पुरानी लय में वापस आ सके। विराट ने यह भी स्वीकार किया कि पहले वे कुछ ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे, जो उनके बस में नहीं था, लेकिन अब वे अपनी पुरानी लय में आ चुके हैं। 

इस दौरान विराट लोकेश राहुल की पारी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले राहुल का फॉर्म में लौटना भी बहुत जरूरी है। विराट ने यह भी कहा कि अब वे कुछ भी अलग नहीं करना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में विराट चाहते हैं कि मुश्किल हालातों में वे सही फैसले लें और अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकालें। 

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!