मनोरंजन

केबीसी 13 के प्रश्न पर दर्शक ने उठाया सवाल, सिद्धार्थ बसु ने दी सफाई, पर सवाल बरकरार

KBC 13 के एक सवाल पर बवाल हो गया है। एक दर्शक ने इनमें पूछे गये सवाल और जवाब को गतल बताया है।

छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के एक सवाल पर बवाल मच गया है। हाल ही में एक दर्शक ने केबीसी 13 के एक एपिसोड में पूछे गए सवाल और जवाब को गलत बताया था। इस दर्शक का कहना है कि सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा से जुड़ा जो सवाल शो में पूछा गया और इसका जो उत्तर बताया गया, वो दोनों ही गलत हैं। इस पर शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बासु (Siddharth Basu) ने उस दर्शक को जवाब दिया कि इसमें कुछ गलत नहीं है। लेकिन दर्शक ने फिर से इसका जवाब देते हुए कहा कि उसकी आपत्ति बिल्कुल सही है।

क्या था सवाल?

सोमवार को हॉटसीट पर बैठीं कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे से अमिताभ बच्चन ने पूछा- आम तौर पर भारतीय संसद की प्रत्येक बैठक इनमें से किसके साथ शुरू होती है? इस सवाल के चार विकल्प थे – 1. जीरो आवर, 2. क्वेश्चन आवर, 3. लेजिस्लेटिव बिजनेस 4. प्रिविलेज मोशन। इसका सही जवाब दिया गया था – क्वेश्चन आवर।

दर्शक की क्या थी आपत्ति?

आशीष चतुर्वेदी नामक एक यूजर ने इस सवाल और जवाब का स्क्रीनशॉट अपने ट्वीटर पर शेयर किया और लिखा – आज के केबीसी एपिसोड में गलत सवाल और जवाब दिखाया गया। टीवी पर सदन के कई सेशन को फॉलो किया है। आमतौर पर लोकसभा की बैठक जीरो आवर से शुरू होती है और राज्यसभा की क्वेश्चन आवर से। प्लीज इसे चेक कीजिए। आशीष ने अपने इस ट्वीट में शो के मेकर सिद्धार्थ बासु और अमिताभ बच्चन को भी टैग किया।

केबीसी के प्रोड्यूसर ने दिया जवाब

केबीसी के इस दर्शक को रिप्लाई करते हुए सिद्धार्थ ने अपने ट्वीट में लिखा – इसमें कोई भी गलती नहीं है। कृपया अपनी जानकारी के लिए लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों की हैंडबुक चेक करें। दोनों सदनों में जब तक अध्यक्ष/स्पीकर द्वारा निर्देशित नहीं किया जाता है, पारंपरिक रूप से बैठकें क्वेश्चन आवर से शुरू होती हैं। उसके बाद जीरो आवर होता है.

लेकिन दर्शक इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ। उसने सिद्धार्थ के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा – मिस्टर बासु, जवाब देने के लिए आपका शुक्रिया। मैंने लोकसभा और राज्यसभा की वेबसाइट पर क्रॉस चेक किया है। दो स्क्रीनशॉट इस बात की गवाही देते हैं कि प्रश्न और उत्तर दोनों गलत थे। बता दूं कि राज्यसभा की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होती है।

केबीसी 13 के इस सवाल पर एक दर्शक द्वारा खड़े किए गए सवाल से सिद्धार्थ बासु और उनके शो पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। एक गलत सवाल प्रतिभागी की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है। ऐसे में अब इंतजार है कि शो के मेकर सिद्धार्थ बासु दुबारा फैक्ट चेक कर इसे गलती मानते हैं या नहीं।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!