कोलकाता 

भारत ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 रन से हराया, वनडे के बाद टी20 सीरीज पर भी किया कब्जा

कोलकाता,न्यूज़ धमाका :- विराट कोहली और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के बाद भुवनेश्वर कुमार की डेथ ओवरों की कसी गेंदबाजी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां आठ रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी। कोहली ने 41 गेंदों पर 52 रन जबकि पंत ने 28 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाये। इन दोनों ने समान रन बनाने के साथ समान सात-सात चौके और एक-एक छक्का भी लगाया।

ईडन गार्डन्स में शुक्रवार को खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 187 रनों का लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 186 रन बनाए. टीम की ओर से पंत और वेंकटेश अय्यर के बीच सबसे ज्यादा 35 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी हुई. वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, शेल्डन कॉटरेल और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम ने तीन विकेट खोकर 178 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 22 रन की पारी खेली. हालांकि, इस दौरान उन्होंने 30 गेंदे खेली. वहीं, दूसरे बल्लेबाज किल मेयर्स सिर्फ नौ रन बनाकर गेंदबाज चहल के ओवर में आउट हो गए. तीसरे और चौथे बल्लेबाज क्रमश: निकोलस पूरन के 41 गेंदों में तीन छक्के और पांच चौके की मदद से 62 रन और रोवमन पॉवल के 36 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से नाबाद 68 रन की बदौलत टीम ने लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन पूरन के आउट होने के बाद खेल भारतीय टीम की तरफ चला गया.

पूरन के आउट होने के बाद किरोन पोलार्ड क्रीज पर आए लेकिन गेंदें कम होने की वजह से वह मैच में अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन नहीं दिखा पाए, उन्होंने तीन गेंदों में तीन रन बनाए. दूसरा मैच टीम द्वारा गंवाने के बाद वह 2-0 से तीन मैचों की सीरीज हार गई. भारतीय टीम के गेंदबाज रवि बिसनोई, यजुवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार ने एक -एक विकेट झटका. हालांकि, क्लीन स्वीप से बचने के लिए वेस्टइंडीज टीम तीसरे टी20 मैच में जीत हासिल करने के लिए कड़ा अभ्यास करेगी.

Chhattisgarh News Dhamaka Team

चीफ एडिटर छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश सहसचिव; छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहला शौक//

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!