छत्तीसगढरायपुर

पूर्व मंत्री मूणत ने दिया नगर निगम प्रशासन के 1 जनवरी तक का अल्टीमेटम उसके बाद बैठेंगे अनिश्चितकालीन धरने पर

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका :- एजुकेशन हब में चौपाटी नहीं बनने देंगे:मूणत गरीब लोगो को डराकर की जा रही,कार्यवाही लेकिन महादेव एप के सरगनाओ पर नहीं मूणत छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित महादेव एप के मामले में प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान के पास बनाई जा रही चौपाटी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को साइंस चौपाटी के विरोध में धरना प्रदर्शन और चक्काजाम किया इस दौरान कार्यकर्ताओं अलावा भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती पटेल वरिष्ठ नेत्री लक्ष्मी वर्मा, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी,महिला मोर्चा उपाध्यक्ष मीनल चौबे ,प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव अशोक पांडेय प्रदेश कार्यसमिति भाजपा,नगर निगम के पूर्व सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा समेत कई पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे 1 जनवरी तक करूंगा इंतज़ार,फिर बैठूंगा अनिश्चितकालीन धरने पर राजेश मूणत ने कहा कि राजकुमार कॉलेज से लेकर टाटीबंध चौक तक 240 फ़ीट टियर रोड है।

इस रोड के ऊपर कोई भी निर्माण कार्य नहीं हो सकता है मूणत ने कहा कि अगर प्रशासन को शहर के विकास के लिए मास्टर प्लान समझ नहीं आ रहा है,तो हमसे आकर मिल लें मुझे आश्चर्य लगता है कि प्रशासनिक अधिकारीयों की बुद्धि कहां घास चरने गई है। उन्होंने कहा कि साईंस कॉलेज में राज्योत्सव समेत कई बड़े कार्यक्रम होते हैं इस क्षेत्र में एनआईआईटी , दीनदयाल ऑडिटोरियम,हॉकी स्टेडियम रविशंकर विश्वविद्यालय, आयुर्वेदिक कॉलेज नालंदा परिसर है,

लेकिन इस एजुकेशन हब में प्रशासन चौपाटी बनाना चाहता है।मूणत ने कहा कि एक जनवरी तक भाजपा इंतज़ार करेगी,उसके बाद जब तक चौपाटी बंद नहीं की जाती तब तक अनिश्चितकालीन धरने में बैठ जाऊंगा सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे भी चौपाटी बनाने का प्लान मूणत ने आरोप लगाया कि नगर निगम प्रशासन सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे भी चौपाटी बनाना चाहता है।

झीरम घाटी में शहीद हुए कांग्रेस नेताओ की मूर्ति तक नहीं लगा सके हैं कांग्रेस नेता मूर्ति नहीं लगा सकते, बस अपनी वाहवाही लूटने के लिए मुफ्त में आंसू बहाते हैं मुणत ने कहा कि स्मार्ट सिटी के नियम कायदे बताने वाले नगर निगम कमिश्नर और पूरी कांग्रेस पार्टी आ जाएं सबका जवाब देने के लिए तैयार हूं।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि तेलीबांधा तालाब का सौंदर्यीकरण करने से पहले वहां रहने वाले 1700 परिवार को हाऊसिंग बोर्ड से मकान लेकर शिफ्ट किया लेकिन उस सुंदर तालाब का महापौर एज़ाज़ ढेबर ने व्यावसायिककरण कर दिया उन्होंने आगे कहा कि मै जो भी आरोप लगता हूं डंके की चोट पर लगता हूं,जिसका उत्तर मुख्यमंत्री भी नहीं दे नहीं पाते हैं मुझे लोग बोलते हैं आप 3 बार के मंत्री हैं,

शहर मामले मत पड़िये लेकिन किसी को तो बोलना पड़ेगा मूणत ने कहा कि नगर निगम प्रशासन से संबद्ध लोग छोटी -मोटी दुकान और खोमचा चलाने वालों को धमकाकर वसूली करते हैं एक समुदाय विशेष के लोग पूरे शहर में आतंक मचा रहे हैं लेकिन प्रशासन के पास उन्हें कुछ भी बोलने की हिम्मत नहीं है मूणत ने कहा कि रायपुर निगम के कमिश्नर लोगों को धमकाते हैं जबकि एमआईसी मेंबर के शहर के अंदर अवैध निर्माण हैं लोग मुझसे बोलते हैं कि आप मंत्री रहे हैं,

शहर के मामले में मत बोलिए,लेकिन जब प्रशासन बेलगाम हो जाये,तब मैदान पर आना पड़ता है महादेव एप के आरोपियों को दिया जा रहा है संरक्षण,सबूत देने के लिए तैयार हूं मूणत ने कहा कि रायपुर के एसपी यह सवाल सुन लें महादेव एप कौन चलाता है उसका संचालन किसके संरक्षण में हो रहा है ?

मोहन नगर थाने ,दुर्ग और भिलाई में रिपोर्ट है ? उन्होंने आगे कहा कि महादेव एप घोटाले में छोटी मोटी मछलियों को पकड़ कर फंसाया जा रहा है,जबकि एपी ऑफिस में बैठा एक एसआई खुले आम ,इस घोटाले के आरोपियों को संरक्षण दे रहा है और इस बात के सबूत मैं देने के लिए तैयार हूं। छत्तीसगढ़ के भीतर एक और एप बन गया है पूर्व मंत्री मूणत कहा कि मोहननगर थाने में महादेव एप के सरगनों की नामजद रिपोर्ट है,लेकिन उन्हें पकड़ने की जगह छोटे मोटा सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा रहा है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!