छत्तीसगढसुकमा

नक्सल इलाके में उतरी दुर्गा फाइटर, एके 47 लेकर नक्सलियों से लोहा ले रही हैं

सुकमा न्यूज़ धमाका // सुकमा पहली बार जिले के घोर नक्सल प्रभावित कारीगुंडम व कोलाइगुड़ा में कैंप स्थापित किए गए जिसमे दुर्गा फाइटर का अहम भूमिका रही। हाथो में एके 47 लेकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर गश्त करती दिखाई दी। केम्प स्थापित करने के बाद अब वो नए वर्ष में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेगी। एसपी सुनील शर्मा ने कहा नक्सल मोर्चे पर तैनाती को लेकर दुर्गा फाइटर काफी उत्साहित थी।

घोर नक्सल प्रभावित कोलाइगुड़ा व करिगुंडम जैसे इलाके में जहाँ नक्सलियों की बटालियन काम करती है उस इलाके में जिला पुलिस ने दो नए कैम्प स्थापित किए जिसमें दुर्गा फाइटर की महिला कमांडो ने अहम भूमिका निभाई है। गश्त से लेकर कैम्प सुरक्षा व रोड़ ओपनिंग जैसी जिम्मेदारी बहादुरी के साथ निभाई है। दुर्गा फाइटर में करीब 25 सदस्य है जो दोनो केम्पों में सुरक्षा व कैंप स्थापित करने के लिए कई दिनों तक जंगल मे रहकर ड्यूटी की हालांकि उनके साथ सुरक्षा बल के जवान भी तैनात थे। साथ ही राजधानी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जवानों से बातचीत करेंगे जिसमे इन महिला कमांडो को भी भेजा जा रहा है।

रक्षाबंधन पर हुआ था फाइटर का गठन – पिछले रक्षाबंधन पर एसपी सुनील शर्मा ने दुर्गा फाइटर का गठन किया था। जिसमे अपनी इच्छा से जिले की महिला कमांडो ने दुर्गा फाइटर की सदस्य बनी। उसके बाद दुर्गा फाइटर का समय-समय पर उपयोग किया गया। लेकिन पहली बार घोर नक्सल प्रभावित इलाके में तैनाती की गई।

मुख्यमंत्री के साथ करेगी मुलाकात – जिले के घोर नक्सल प्रभावित कैंप में तैनात महिला कमांडो दुर्गा फाइटर की सभी सदस्य को रायपुर बुलाया गया है जहाँ वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ मुलाकात करेगी और उनके साथ लंच भी करेगी। उनके साथ अन्य जिलों से भी आए जवान रहगे।

नक्सल मोर्चे पर ड्यूटी को लेकर उत्साहित थी कमाण्डर – एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि नक्सल मोर्चे पर ड्यूटी करने को लेकर दुर्गा फाइटर काफी उत्साहित थी इसलिए उन्हें कैंप स्थापित करने के लिए भेजा गया। उनकी बहादुरी व हौसले के कारण वहां कैंप स्थापित किए गए। साथ ही उनके द्वारा अच्छे कार्य करने पर रायपुर भेजा जा रहा है। जहां बाकी जिलों से आए जवानों के साथ मुख्यमंत्री से मुलकात करेंगे और लंच भी करेंगे।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!