रायपुर

मां करा रही थी मतांतरण, नौ साल की बेटी ने थाने में शिकायत

 सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली महिला अपने घर में धर्म विशेष के धर्मगुस्र् को बुलाकर अपने बच्चों को दूसरे धर्म को मानने के लिए बाध्य कर रही थी। नौ साल की बेटी ने इसका विरोध किया तो महिला उसे धमकाने लगी। इसकी जानकारी मिलने पर स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों ने नाबालिग की मदद की। साथ ही नाबालिग की ओर से सरकंडा थाने में इसकी शिकायत की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

स्वयंसेवी संगठन के धनंजय गोस्वामी ने बताया – कि मंगलवार की शाम सूचना मिली कि सरकंडा के अटल आवास में एक नौ साल की नाबालिग को परेशानी की सूचना मिली। इस पर वे अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि उसके पिता सुबह काम पर चले जाते हैं। इसके बाद उनके घर में सीपत क्षेत्र में रहने वाला एक धर्म विशेष का धर्म गुस्र् आता है।

महिला के कहने पर धर्मगुस्र् उनके देवी-देवताओं की पूजा करना बंद करने कहता है। इसका विरोध कर पर उसकी मां धमकियां देती है। वहीं, नाबालिग के पिता से भी विवाद करती है। मतांतरण की जानकारी मिलने पर धनंजय गोस्वामी अपने साथियों के साथ सरकंडा थाने पहुंच गए। इसके बाद नाबालिग की ओर से मामले की शिकायत की गई है। शिकायत पर सरकंडा थाना प्रभारी ने कानून के अनुसार कार्रवाई की बात कही है।

महिला के पति ने बताया कि उसकी हरकतों की जानकारी उसे पहले भी मिल गई थी। समझाइश पर वह उल्टे अपने पति को धमकियां देती थी। पत्नी की धमकियों से परेशान होकर वह इस मामले में चुप ही रहता था। वह अपने बच्चों को भी समझाइश देकर शांत करा देता था। मां की हरकतों से परेशान नौ साल की बेटी ने मोहल्ले वालों को इसकी जानकारी दी।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!