छत्तीसगढरायपुर

भ्रष्ट व्यवसायियों के विरूद्ध केन्द्र सरकार ईडी की कार्यवाही क्यों नहीं करती – विधायक विकास विकास

संवाददाता :- सागर बत्रा रायपुर
रायपुर,न्यूज धमाका :- कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में दिल्ली के विरोध प्रदर्शन में सम्मिलित हुए जहाँ उन्हें ईडी कार्यालय घेरने जाते वक्त गिरफ्तार भी किया गया इस बीच उन्होंने भाजपा की केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे ईडी आईटी के गलत दुरूपयोग को लेकर कहा देश में आज ईडी और आईटी के रडार पर सिर्फ विपक्षी राजनेता हैं।

जबकि व्यवसाय से जुड़े कालेधन माफियाओं को केन्द्र सरकार ने खुली छूट दे रखी है आज तक एक भी व्यवसाय से जुड़े व्यक्ति को ईडी कार्यालय नहीं बुलाया गया। इससे साफ जाहिर होता है कि मोदी सरकार लोकतंत्र को कुचलने सरकारी तंत्र का खुला दुरूपयोग कर विपक्षी नेताओं को भयभीत करना चाह रही है कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय कांग्रेस द्वारा आयोजित इस प्रदर्शन में सम्मिलित होने कल से ही दिल्ली पहुँच गए थे ।

और आज सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के पहले ही दिल्ली स्थित 24 अकबर रोड कांग्रेस कार्यालय में उपस्थित होकर ईडी कार्यालय को घेरे जाने की रणनीति में हिस्सा लिये जहाँ उन्हें जाते वक्त कुछ ही दूरी पर अन्य नेताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। विकास उपाध्याय इस बीच तीखा हमला बोला है और कहा यह पहला अवसर नहीं है।

जब गांधी परिवार पर भ्रष्टाचार के गलत आरोप लगाकर राजनीतिक हित साधने का प्रयास किया जा रहा है बेदाग छवि के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि को धूमिल करने 1980 और 1990 के दशक में बोफोर्स घोटाला लाया गया था बी.पी. सिंह ने इसकी अगुवाई कर प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुँच गए थे परन्तु झूठ की बुनियाद पर रची गई यह साजिश ज्यादा समय तक नहीं चली उसके पहले ही बी.पी. सिंह की सरकार गिर गई और जांच के अन्त में तमाम आरोप निराधार साबित हुए विकास उपाध्याय ने कहा, केन्द्र की भाजपा सरकार आज उसी पदचिन्हों पर चलकर इस तरह का कृत्य करने केन्द्र सरकार के अधीन जाँच एजेंसियों को ढाल बनाकर खुला दुरूपयोग कर रही है।

पूरे देश में आज आप देखेंगे, ईडी के निशाने पर सिर्फ राजनेता हैं और इसका भय दिखाकर जहाँ उनसे हो सक रहा है सरकार को गिराने का काम लगातार कर रहे हैं। वहीं व्यवसाय से जुड़े देश भर के तमाम कालेधन माफिया मोदी राज में धड़ल्ले से अपनी काली कमाई स्वीस बैंक में जमा कर रहे हैं आज की स्थिति में स्वीस बैंक में 30 हजार 500 करोड़ रूपये जमा हो चुके हैं जो पिछले 14 सालों का रिकॉर्ड है।

विकास उपाध्याय ने पूछा कि आज भाजपा और मोदी सरकार काले धन की बात क्यों नहीं करती? वह यह क्यों नहीं बताती कि स्वीस बैंक में किनके पैसे जमा हैं और किनके हैं, सिर्फ दिखावे के लिए व्यवसायियों के यहाँ आईटी का छापा मारा जा रहा है। जबकि मूल उद्देश्य इस बहाने भाजपा अपने पार्टी फंड के लिए धन जूटाने का काम कर रही है,तो दूसरी ओर विपक्षी राज नेताओं को बदनाम करने लगी है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!