बिजनेसराष्ट्रीय न्यूज धमाका।

Virat Kohli पीते हैं 4000 रुपए लीटर वाला पानी, जानिए क्या है ब्लैक वाॅटर, क्यों बढ़ रहा चलन

Virat Kohli जो ब्‍लैक वॉटर पीते हैं, उसकी एक बोतल की कीमत 4,000 रुपए लीटर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और कई सेलिब्रिटीज के पीने के पानी की अगर बात करें तो ब्लैक वाॅटर ही ये लोग पीना पसंद करते हैं। इस खास तरह के पानी की चर्चा हम यहां पर इसलिए कर रहे हैं क्योंकि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर ब्लैक वाॅटर चर्चा का विषय बना हुआ था।

वाॅटर शरीर के लिए काफी अच्छा माना जाता है – लेकिन अभी भी बहुत से लोग ब्लैक वाॅटर की कीमत से अंजान होंगे। नाॅर्मली हम जो पानी पीते हैं उसकी कीमत की अगर बात करें तो यह प्रति लीटर 20 से 30 रूपये में मिल जाता है। लेकिन अगर ब्लैक वाॅटर की कीमत की बात करें तो इसे अफोर्ड कर पाना हर किसी के बस में नहीं होता है। चलिए आज ब्लैक वाॅटर से होने वाले फायदे के बारे में जानते हैं।

ब्लैक वाॅटर पाॅप्युलर हो गया है – जो घंटो जिम में अपना समय बिताते हैं, और फिटनेस के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं। इस खास तरह का पानी बाॅलीवुड सेलीब्रिटीज से लेकर दुनिया भर के कई बड़े खिलाड़ी इसे पीते हैं। इस पानी की खासियत की अगर बात करें तो यह न सिर्फ आपके शरीर को हाईड्रेड रखता है बल्कि इसमें पीएच लेवल भी बहुत ज्यादा होता है, जिस कारण आपको कभी भी एसिडिटी की शिकायत नहीं होगी। इसमें pH लेवल 7.5 से ज्‍यादा पाया जाता है और ऐसे में शरीर की दर्वाइयों पर निर्भरता कम होती है।

डाॅक्टरों और हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार ब्लैक वाॅटर एक खास प्रकार का पानी है, – जिसमें फ्यूलविक एसिड होता है। कभी-कभी इसमें दूसरे खनिज तत्व और विटामिन भी पाए जाते हैं। इसे कभी हेल्थ ड्रिंक, कभी नैचुरल एल्कलाइन वाॅटर, कभी फ्युलविक ड्रिंक और कभी स्पोर्ट्स ड्रिंक के तौर पर भी जाना जाता है। जो हम पानी पीते हैं उसका पीएच लेवल 6.5 से 7.5 होता है, यह मौसम पर निर्भर करता है। साथ ही पानी किस जगह से आ रहा है एवं बैक्टीरिया हटाने के लिए किस तरह से उसे फिल्टर किया जा रहा है यह उस पर डिपेंड करता है। वहीं ब्लैक वाॅटर आईयोनाइज्ड वाॅटर होता है, जो अपने सबसे शुध्द रूप में पाया जाता है।

कितनी है ब्लैक वाॅटर की कीमत

इतना सब जानने के बाद अब आप भी यही सोचते होंगे कि आखिर इस वाॅटर की कीमत क्या हो सकती है? तो हम आपको बतादें कि विराट कोहली जो इस वाॅटर को पीना पसंद करते हैं उसकी एक लीटर की कीमत 4,000 रूपये होती है। वहीं साधारण पानी की कीमतल की अगर बात करें तो यह 20 से 30 रूपये प्रति लीटर होती है। कुछ ई-काॅमर्स साइट पर ब्लैक वाॅटर की आधा लीटर की बाॅटल 90 रूपये में भी उपलब्ध है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!