गरियाबंदछत्तीसगढ

गरियाबंद के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय विभिन्ना पदों पर ,विभागीय त्रुटि के कारण अभ्यर्थी नहीं भर पा रहे संविदा भर्ती के फार्म

गरियाबंद,न्यूज़ धमाका :- जिले में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में विभिन्ना सरकारी पदों के लिए निकले संविदा भर्ती प्रक्रिया में विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसके चलते जिले के हजारों अभ्यर्थी आवेदन फार्म नहीं भर पा रहे हैं। बुधवार को आखिरी दिन है।

विभाग द्वारा जारी विज्ञापन में संविदा भर्ती के लिए जो न्यूनतम योग्यता निर्धारित की गई है उसके अधिक योग्यता और डिग्री आनलाइन पोर्टल में मांगी जारी रही है जिसके चलते अभ्यर्थी असमंजस की स्थिति में पड़ गए हैं कि विज्ञापन को सही माने या आनलाइन पोर्टल में जो योग्यता मांगी जा रही है, उसे सही माने। इसमें कई अभ्यर्थी न्यूनतम योग्यता वाले पद के लिए निर्धारित मापदंड से अधिक योग्यता मांगे जाने से आवेदन फार्म भरने से वंचित हो जा रहे हैं।

मामले में विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी पहले तो अपना पल्ला जानने की कोशिश करते रहे हैं लेकिन जब समझ आया कि आवेदकों को उनके लापरवाही का अंदेशा हो गया है उसके बाद अब कलेक्टर के माध्यम से तिथि बढ़ाने का आश्वासन दे रहे हैं। ज्ञात हो कि शिक्षा विभाग गरियाबंद 13 अप्रैल को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय गरियाबंद विभिन्ना पदों पर संविदा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था

इसमें सहायक ग्रेड 2 और सहायक ग्रेड 3 के पद के लिए मांगी गई न्यूनतम योग्यता में हायर सेकंडरी परीक्षा उत्तीर्ण तथा शासकीय अथवा अर्द्घशासकीय या मान्यता प्राप्त संस्था से कंप्यूटर अहर्ता के साथ एक वर्षीय डिप्लोमा प्रमाण पत्र तथा कंप्यूटर में हिंदी अंग्रेजी टाइपिंग का 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की गति मांगी गई है। लेकिन आनलाइन पोर्टल में फार्म भरते समय आवेदकों से स्नातक तथा स्नातकोत्तर की डिग्री भी मांगी जा रही है। जिसके चलते जिले के हजारों अभ्यर्थी सहायक ग्रेड 2 और 3 में फार्म भरने से वंचित हो जा रहे हैं।

कई अभ्यर्थियों ने चर्चा करने पर बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा सहायक ग्रेड 2 और सहायक ग्रेड 3 के लिए प्रकाशित विज्ञापन में जो योग्यता मांगी गई है उससे अधिक आनलाइन पोर्टल फार्म भरते समय अनिवार्यता से मांगी जा रही है जिसके चलते वे फार्म नहीं भर पा रहे हैं। कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जो 12वीं उत्तीर्ण है और एक वर्षीय कंप्यूटर का डिग्री भी रखे हैं और यही न्यूनतम योग्यता इन दोनों पदों के लिए मांगी गई है।

लेकिन आनलाइन पोर्टल में फार्म भरने के दौरान स्नातक तथा स्नातकोत्तर की डिग्री भी मागी जा रही है। इसके बिना फार्म कंप्लीट नहीं हो रहा ना ही आगे सबमिट ही रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि विज्ञापन में जो योग्यता निर्धारित की गई है उसके अनुरूप वे आवेदन करने के लिए पात्रता रखते हैं लेकिन स्नातक तथा स्नातकोत्तर की डिग्री नहीं होने के चलते हैं फार्म नहीं भर पा रहे हैं।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!