उत्तरप्रदेशदेशवाराणसी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में 2100 करोड़ की परियोजनाओं की रखी आधारशिला

वाराणसी न्यूज़ धमाका /// उत्तर प्रदेश में आगामी विधासभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने 2100 करोड़ की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही कारखियांव में 870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार 22 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया।

PM ने करखीगांव में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण फूड पार्क में बनास डेयरी कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी। 475 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली यह डेयरी 32 एकड़ जमीन में फैली है। दावा है कि इसमें रोजाना 5 लाख लीटर दूध प्रोसेस किया जाएगा। इससे रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे।

किसानों ने पीएम मोदी को लकड़ी की मूर्ति भेंट की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री का विशेष रूप से अंग वस्त्रों से अभिनंदन किया गया। बता दें, 10 दिनों में पीएम मोदी का यूपी का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले 13-14 दिसंबर को पीएम ने वाराणसी का भी दौरा किया था, इस दौरान उन्होंने काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण का उद्घाटन किया था।

इन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

मोहनसराय दीनदयाल चकिया मार्ग इसके बीच सर्विस लेन और सिक्स लेन कार्य के साथ – 412.53 करोड़

वाराणसी-भदोही-गोपीगंज सड़क (एसएच-87) को भी फोर लेन (8.6 किमी) मार्ग तक चौड़ा करना – 269.10 करोड़

दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड प्लांट, रामनगर बायो गैस पावर जनरेशन सेंटर – 19 करोड़

आयुष मिशन के तहत शासकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज – 49.99 करोड़

बनास काशी संकुल – कारखियांव – 475 करोड़

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!