पाकिस्तानविदेश

एक बार फिर से हिना को शहबाज शरीफ सरकार में मिला मंत्री पद,बिलावल भुट्टो के साथ रह चुके इश्क के चर्चे  

इस्लामाबाद,न्यूज़ धमाका :- पाकिस्तान के राष्ट्रपति सादिक संजरानी ने मंगलवार को नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के 34 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई, जिसमें 31 कैबिनेट मंत्री शामिल हैं। शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत पवित्र कुरान के पाठ के साथ हुई। कुल 31 संघीय मंत्रियों और तीन राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। अब इन मंत्रियों में जिसकी सबसे ज्‍यादा चर्चा हो रही है, वह हैं पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी खार। अपनी खुबसूरती और फैशन की वजह से हिना रब्‍बानी खार ख्यात हैं। हिना को विदेश मंत्री बनाया जा सकता है और माना जा रहा कि उनकी पार्टी पीपीपी के नेता बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री बनाया जाएगा। यह वही बिलावल हैं जिनके साथ हिना रब्‍बानी के इश्‍क की खबरें आ चुकी हैं।

कौन है हिना रब्बानी खार

34 वर्षीय हिना रब्बानी खार पाकिस्तान के एक मशहूर राजनैतिक परिवार से संबंध रखती हैं, साथ ही वे एक व्यवसायी हैं। हीना ने अमेरीका की मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और साल 2003 में राजनीति में क़दम रखा था। पहले साल 2003 में मुस्लिम लीग के टिकट पर और दूसरा 2008 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने दक्षिण पंजाब के ज़िले मुज़फ़्फ़राबाद से दो बार चुनाव जीता था।

हिना रब्‍बानी खार फरवरी 2011 से लेकर मार्च 2013 तक पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री का पदभार संभाल चुकी हैं। जब हिना ने यह पद संभाला था, वह मात्र 33 साल की थीं। वह विदेश मंत्री बनने वाली सबसे युवा और पहली महिला थीं। हिना रब्‍बानी को सुंदरता के साथ-साथ उनकी सूझबूझ के लिए भी जाना जाता है।

विलावल भुट्टो के साथ आई थी इश्क के साथ फोटो में चर्चा

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बनने को लेकर चर्चा में चल रहे बेनजीर भु्ट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो के साथ हिना रब्‍बानी के इश्‍क की खबरें आ चुकी हैं। कुछ साल पहले पश्मिची खुफिया एजेंसी की कथित रिपोर्ट के हवाले से बताया गया था कि पीपीपी के चेयरमैन बिलावल, हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़ गए थे। इसकी वजह से बिलावल और उनके पिता जरदारी के बीच तनाव पैदा हो गया था। बिलावल से शादी करने के लिए हिना भी अपने अरबपति पति फिरोज गुलजार को तलाक देने के लिए तैयार थीं।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

चीफ एडिटर छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश सहसचिव; छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहला शौक//

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!