खेल

साल 2021 में इन खिलाड़ियों ने की छक्कों की बरसात, जानिए किसने कितने लगाए सिक्सर

 मुंबई न्यूज़ धमाका // टी20 क्रिकेट का नाम सुनते ही दर्शकों में अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. इस रोमांच भरे खेल में रोमांच तब और बढ़ जाता है जब खिलाड़ी मैदान में चौके और छक्कों की बारिश करते हैं. जिसको देखकर क्रिकेट प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता. आइए जानते हैं इस साल किस खिलाड़ी ने कितने छक्के जड़े हैं-

साल 2021 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा रहा. पाक टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक भी पहुंची थी. टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिक्सर किंग बने. रिजवान ने 29 मुकाबलों में 42 छक्के लगाए हैं.

टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि उसके कई खिलाड़ियों ने इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए. न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल ने 18 मुकाबलों में 41 छक्के लगाकर तहलका मचा दिया. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका बल्ला खूब चला था.

वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी एविन लुइस इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. लुइस ने इस साल 18 मुकाबले खेले, जिसमें 37 छक्के जड़ दिए. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन इस साल निराशाजनक रहा.

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन के बल्ले से इस साल 25 टी-20 मुकाबलों में 32 छक्के निकले. पूरन ने 130.4 के स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए. पूरन अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. मार्करम के बल्ले से 18 मैचों में 27 छक्के निकले. उन्होंने 148.8 के स्ट्राइक रेट से 570 रन बनाए. टी-20 विश्व कप में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था, लेकिन कम नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!