टेक्नोलॉजी

नए साल में WhatsApp का बड़ा तोहफा: एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को मिलेगी ये नई सुविधा, जानिए नए फीचर

मुंबई न्यूज़ धमाका // साल 2021 वॉट्सऐप और उसकी ओनर कंपनी फेसबुक के लिए बुरा साल रहा. कंपनी लगातार विवादों में रही. वॉट्सऐप की नई पॉलिसी को लेकर दुनिया भर में कंपनी का विरोध हुआ. इसी साल फेसबुक ने अपना नाम भी बदल कर मेटा रख लिया. अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए वॉट्सऐप लगातार नए अपडेट और फीचर लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है.

साल के जाते-जाते कंपनी कुछ और फीचर्स वॉट्सऐप में जोड़ने वाली है. कंपनी ऐप के लिए एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग कर रही है. माना जा रहा है कि यह एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए होगा. इन इमोजी को वेब वॉट्सऐप के लिए पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.

हार्ट इमोजी पर काम जारी – वॉट्सऐप फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के मुताबिक डेवलपर्स ऐप के लिए एनिमेशन वाले हार्ट इमोजी पर काम कर रहे हैं. अभी सभी प्लेटफॉर्म पर सिर्फ रेड कलर का इमोजी ही मिलता है. नए अपडेट के बाद यूजर को अलग-अलग कलर्स वाले कई हार्ट इमोजी मिलेंगे. जिससे वे कलरफुल हार्ट के साथ रिएक्ट कर पाएंगे.

मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट–  हाल ही में वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर लेकर आई है. इस फीचर के साथ यूजर्स एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकते हैं. इस फीचर को कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी न हो तब भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिस्ड ग्रुप कॉल्स फीचर – इस फीचर से यूजर्स मिस्ड ग्रुप कॉल्स में शामिल हो सकते हैं. इसकी मदद से पार्टिसिपेंट्स को जोड़ने के लिए पूरे ग्रुप कॉल को फिर से शुरू करने की जरूरत नहीं होती है. जो लोग पहले से चल रहे कॉल में शामिल होना चाहते हैं, वे अपने ‘वॉट्सऐप कॉल लॉग’ पर जाकर कॉल में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए कॉल डिटेल स्क्रीन ओपन करना होगा और फिर जुड़ने के लिए ‘जॉइन’ पर टैप करना होगा.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!