मुंबईटेक्नोलॉजी

टॉप-10 फोन, जो इस साल लॉन्च होंगे, शाओमी 11i हाइपरचार्ज से लेकर प्रीमियम आईफोन तक, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

मुंबई न्यूज़ धमाका // यदि आप भी कोई नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए, क्योंकि इस साल शाओमी 11i हाइपरचार्ज जैसे फोन आ रहे हैं जो महज 15 मिनट में फोन फुल चार्ज कर देंगे। साथ ही सैमसंग के गैलेक्सी S22 अल्ट्रा, आईफोन 14 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन का दबदबा रहने वाला है। यहां हम आपको इस साल लॉन्च होने वाले टॉप 10 स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।

1. सैमसंग के गैलेक्सी S22 अल्ट्रा
इस फोन में 6.75 इंच का डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा। इसमें 1080×2400 पिक्सल रेजोल्यूशन पर फुल HD+ क्वालिटी मिलेगी। स्क्रीन में एक पंच होल डिजाइन मिलता है। नए गैलेक्सी S डिवाइस ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 2100 चिपसेट पर चलता है जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसमें 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। ट्रिपल रियर कैमरे में 12MP का प्राइमरी सेंसर, 108MP सेंसर और 12MP सेंसर शामिल है। फोन में 5100mAh की बैटरी मिलती है। USB टाइप C पोर्ट के जरिए यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

2. शाओमी 11i हाइपरचार्ज
इस फोन की लॉन्चिंग भारत में 6 जनवरी को होने वाली है। इसके साथ 120W की फास्ट चार्जिंग मिलेगी, जिसे लेकर दावा है कि यह महज 15 मिनट में फोन फुल चार्ज हो जाएगा। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिलेगी और इसमें 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

3. सैमसंग गैलेक्सी S21 FE
यह S20 FE 5G मॉडल का अपडेटेड वर्जन है। इसके साथ एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिलता है। इस फोन के कुछ लीक्स के मुताबिक यह फोन जनवरी में लॉन्च हो सकता है। अभी फोन के फीचर के बारे में खुलासा नहीं हुआ है।

4. आईफोन 14 मैक्स
रिपोर्ट के मुताबिक एपल अब आईफोन 14 मिनी को बंद कर सकता है। वह अब सिर्फ आईफोन 14 मिनी मैक्स को लाएगा। इसमें आईफोन 13 और 13 मिनी जैसा ट्रिपल-कैमरा सेटअप मिलेगा। सभी आईफोन 14 मॉडल में 120Hz LTPO डिस्प्ले हो सकते हैं। आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में पंच होल डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर होने की भी खबर है। साथ ही प्रो मॉडल में 48-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 8GB रैम हो सकता है।

5. आईफोन SE 5G
इसमें इस बार 6.1-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके 2022 के बीच में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसमें सिंगल रियर कैमरा होगा। इसमें टच ID के बजाय फेस ID होगी। इस फोन के भी अभी सभी फीचर्स सामने नहीं आएं हैं।

6. वनप्लस 10 प्रो
लीक्स के मुताबिक वनप्लस 10 प्रो को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर मिल सकता है। इसमें 6.7 इंच (1,440 x 3,216 पिक्सल) LTPO फ्लूइड 2 एमोलेड डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगी। जनवरी में फोन के लॉन्च होने की उम्मीद है।

7. शाओमी 12
यह कंपनी का अगला प्रीमियम स्मार्टफोन होगा जो ‘Mi’ ब्रांडिंग को छोड़ देगा। इस फोन के अभी ज्यादा फीचर सामने नहीं आए हैं। इस फोन को अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है।

8. गूगल पिक्सल 6a
इसे पिक्सल 6a के रूप में टैग किया गया है। इस आगामी स्मार्टफोन के बारे में बहुत कम जानकारी है, लेकिन एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह गूगल टेंसर GS101 SoC पर चलता है, जो कि गूगल के हाल ही में लॉन्च किए गए पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन में मिलता है। इसकी डमी यूनिट भी लीक हुई थी, जिसमें एक ऐसा डिजाइन दिखाया गया था जो पिक्सल 6 सीरीज जैसा दिखता है और इसके रियर कैमरों के लिए समान लेआउट है।

9. ओप्पो फाइंड N
ओप्पो के फोल्डेबल में मेटल फ्रेम और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर है। इसमें अधिक उपयोगी 5.49-इंच, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 7.9-इंच इंटरनल डिस्प्ले है। फोन में कुल पांच कैमरे हैं, जिनमें प्रत्येक स्क्रीन पर एक सेल्फी कैमरा और पीछे तीन कैमरे शामिल हैं। इसे भारत में मार्च तक लाया जाएगा।

10. मोटो G71
भारत में मोटो G71 10 जनवरी को लॉन्च होगा। स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.4-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले है। फोन में 16MP के फ्रंट कैमरे के लिए टॉप सेंटर में होल-पंच कटआउट के साथ आता है। पीछे की तरफ डिवाइस में ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP का मैक्रो सेंसर है।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

चीफ एडिटर छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश सहसचिव; छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहला शौक//

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!