मुंबईदिल्ली

किंग कोहली ने अपना पहला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार किया अर्जित

दुबई,न्यूज़ धमाका :- विराट कोहली ने अक्टूबर 2022 के लिए अपना पहला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार अर्जित किया, जब भारत ने आईसीसी टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में चल रहा है।

मीडिया प्रतिनिधियों, ICC हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और icc-cricket.com पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच किए गए वैश्विक वोट के बाद कोहली को विजेता चुना गया।

करिश्माई भारत के बल्लेबाज ने पहली बार नामांकित होने के बाद पुरस्कार हासिल किया, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के इन-फॉर्म सिकंदर रजा शामिल थे, जिनका ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप में महत्वपूर्ण योगदान था।

कोहली ने बल्ले से 205 रन बनाए, पूरे महीने अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाने के साथ-साथ, उन्होंने अक्टूबर में टी 20 विश्व कप में अपने सुपर 12 अभियान को शुरू करने के लिए मेलबर्न टिकट ग्राउंड में एक क्षमता भीड़ के सामने पाकिस्तान पर शानदार जीत में एक अविस्मरणीय पारी का निर्माण किया। 23.

31/4 पर आकर, भारत के पूर्व कप्तान ने नियंत्रित आक्रामकता के यादगार प्रदर्शन में प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों पर अपना दबदबा कायम किया, अंततः अंतिम गेंद पर 160 के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अपने पक्ष का मार्गदर्शन किया, 53 गेंदों में नाबाद 82 रन की बदौलत।

“मेरे लिए अक्टूबर के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों के साथ-साथ पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुना जाना मेरे लिए इस प्रशंसा को और भी खास बनाता है, “कोहली ने कहा।

वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय और आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वोटिंग पैनल के सदस्य डेरेन गंगा ने कहा, “कोहली सर्वोत्कृष्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने बल्ले से दुबले दौर को दूर करने के लिए अपार चरित्र का प्रदर्शन किया। अक्टूबर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 49 रन बनाए और उसके बाद आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में दो अर्धशतक बनाए।

“पाकिस्तान के खिलाफ उस शानदार पारी को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ T20I पारियों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। मैंने इसे एमसीजी में लाइव देखा और इस तरह की शैली में प्रदर्शन करना, उस अवसर पर, इस खूबसूरत खेल के महान लोगों के लिए केवल एक विशेषाधिकार है, “उन्होंने कहा।

पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार को उनके महिला एशिया कप अभियान में उनके सनसनीखेज फॉर्म की बदौलत आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ घोषित किया गया। उसने महीने के दौरान 72.50 की औसत से 145 रन बनाए और आठ विकेट लिए।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!