छत्तीसगढरायपुर

लाखों रूपये नगदी लूट का चंद घंटों में ही आरोपी गिरफ्तार

रायपुर,न्यूज़ धमाका :- थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत एक्सप्रेस-वे रोड में हुये लाखों रूपये नगदी लूट का चंद घंटों में ही खुलासा किया गया है. पुलिस के मुताबिक प्रार्थी दीपेश कोड़वानी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि रावाभांठा मेटल पार्क में प्रार्थी की बिस्किट की फैक्ट्री है। निखिल वलेचा प्रार्थी के अधीन जून 2022 से सेल्समेन का कार्य कर रहा है, जो कंपनी में ग्राहकों से वसूली तथा आर्डर का काम देखता है।

निखिल वलेचा 24 नवम्बर को करीबन 04ः00 बजे शाम को प्रार्थी के एम.जी. रोड की ऑफिस से वसूली हेतु निकला था, जो डूमरतराई थोक बाजार अशोक ट्रेडर्स के पास से 92,000/- रूपये वसूली किया था जिसकी जानकारी निखिल वलेचा ने प्रार्थी को दिया था।

इसी दौरान कुछ समय पश्चात् निखिल वलेचा ने प्रार्थी को मोबाईल फोन से फोन कर बताया कि एक्सप्रेस-वे फुण्डहर चैक के आगे दो अज्ञात व्यक्ति उसे रोककर हाथ मुक्के से मारपीट कर उसके आंख में मिर्ची का पावडर डालकर बैग में रखा नगदी 92,000/- रूपये और उसके हाथ में पहने चांदी की अंगूठी को लूट कर भाग गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 437/22 धारा 392 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं साईबर यूनिट तथा थाना न्यू राजेन्द्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी से घटना व आरोपियों के हुलियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ करते हुये.

आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

प्रार्थी द्वारा टीम को बताया गया कि 02 व्यक्ति पहले प्रार्थी को रोके तत्पश्चात् उसके साथ मारपीट कर नगदी रकम एवं चांदी की अंगूठी को लूट कर फरार हो गये थे। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के बतायेनुसार उसके रकम लेकर आने के मार्गो के सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया, परंतु घटनास्थल तक प्रार्थी के साथ इस प्रकार का कोई घटना होना नहीं दिख रहा था।

प्रार्थी से पूछताछ करने पर बार – बार वह अपना बयान बदल कर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था जिस पर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को प्रार्थी के उपर गहरा शक हुआ एवं टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर प्रार्थी से कड़ाई से पूछताछ प्रारंभ किया गया जिस पर प्रार्थी ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः उसके द्वारा रकम गबन करने की योजना बनाकर लूट की उक्त झूठी घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।

आरोपी निखिल वलेचा ने पूछताछ में बताया कि उस पर अधिक कर्ज होने से उसने लूट की उक्त फर्जी घटना को अंजाम दिया था।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से नगदी रकम 92,000/- रूपये, 01 नग चांदी की अंगूठी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व 01 नग मोबाइल फोन को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी :- निखिल वलेचा पिता जयराम बलेचा उम्र 25 साल निवासी माता देवालय भाटापारा जिला बलौदा बाजार।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!