छतीसगढ़कोरबा

लापरवाही या हादसा : कुख्यात अपराधी की पुलिस कस्टडी में मौत, थाना प्रभारी समेत दो सस्पेंड

hospital

कोरबा न्यूज़ धमाका – कुख्यात बदमाश सूरज हथठेल की पुलिस कस्टडी के दौरान संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार तड़के सुबह साढ़े 5 बजे पुलिसकर्मी उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर गए थे। जहां परीक्षण उपरांत चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूरज के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बुधवारी निवासी सूरज हथठेल के खिलाफ सिविल लाइन थाने के अलावा जिले के कई थाना चौकियों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

कुछ महीने पहले ही सिविल लाइन थाना क्षेत्र में चौपाटी में सूरज हथठेल ने अपने दोस्तों के साथ तीन युवकों पर धारदार हथियार से हमला कर लहूलुहान कर दिया था। मामले में सिविल लाइन पुलिस ने हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं मुख्य आरोपी सूरज हथठेल की पुलिस तलाश कर रही थी। सूरज हत्या की कोशिश, बलवा और आर्म्स एक्ट के 14 अलग-अलग मामलों में नामजद आरोपी और जिला बदर के लिए प्रस्तावित था। बताया जा रहा है कि सूरज हथठेल ने 18 जुलाई की रात पाली थाना क्षेत्र में एक स्कूटी लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में भी उसकी तलाश की जा रही थी।

पुलिसकर्मी ले गए थे मेडिकल कॉलेज

19-20 जुलाई की दरम्यानी रात पेट्रोलिंग पर निकली दरीं पुलिस टीम को रात लगभग 1.40 बजे सूरज हथठेल एनटीपीसी गेट नंबर 2 ओल्ड सायलो रेलवे क्रांसिंग के पास स्कूटी पर बैठा हुआ पुलिस को नजर आया। पुलिस को देखकर सूरज हथठेल ने स्कूटी को वहीं फेंका और समीप के जंगल में भाग खड़ा हुआ। पेट्रोलिंग टीम भी जंगल में उसके पीछे गई। इस दौरान वहां कुछ रेलवे कर्मी काम कर रहे थे। जिनसे टार्च लेकर पुलिस टीम ने जंगल में सूरज हथठेल की तलाश शुरु की। सूरज उन्हें झाड़ियों में छिपा हुआ मिला। पुलिस कर्मी सूरज को पकड़कर दर्री थाना ले आये। चूंकि सूरज के खिलाफ सिविल लाइन थाने में हत्या के प्रयास का गंभीर अपराध दर्ज था इसलिए शनिवार तड़के करीब 5.30 बजे दर्री पुलिस ने सूरज को सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया। तब तक रास्ते में उसके सीने में दर्द शुरु हो गया था। सुबह 5.45 बजे सूरज को सिविल लाइन पुलिस ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने परीक्षण उपरांत सूरज को मृत घोषित कर दिया।

न्यायिक जांच के आदेश

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। जांच पूर्ण रूप से निष्पक्ष हो इस हेतु दरी थाना में पदस्थ थाना प्रभारी विनोद सिंह, आरक्षक ओम निराला और नगर सैनिक हिमांशु को सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल सूरज के शव का मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमॉर्टम कराया गया। मौत का वास्तविक कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!