उत्तर प्रदेशदेश

भाई के बर्थडे पर निकली, दुश्मनी में दरिंदगी की हुई शिकार… इस ‘निर्भया’ की कहानी दहला देगी

यूपी,न्यूज़ धमाका :- उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक बेहद शर्मनाक खबर आई है. जहां 37 साल की महिला को पहले अगवा किया गया और फिर उसके साथ पांच-पांच लोगों ने दो दिन तक बेइंतहां दरिंदगी की. इल्जाम है कि उन पांच दरिंदों ने उस महिला के जिस्म को बुरी तरह से नोंच डाला. वो उसकी आबरू से लगातार खेलते रहे.

जब हवस का खेल खत्म हुआ तो उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी. ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस बारे में एक ट्वीट किया है.

दरअसल, 37 साल की पीड़िता दिल्ली के नंदनगरी इलाके में रहती है. बीती 16 अक्टूबर को उसके भाई का जन्मदिन था. लिहाजा, वो अपने भाई की खुशी में शरीक होने के लिए उसी दिन गाजियाबाद पहुंची थी. शाम को उसके भाई का जन्मदिन मनाया गया. सारा परिवार खुश था. जन्मदिन की पार्टी के बाद उसका भाई उसे वापस जाने के लिए आश्रम रोड के ऑटो स्टैण्ड पर छोड़ आया था.

पीड़िता के भाई ने बताया कि 16 अक्टूबर की रात को वो अपनी बहन को छोड़ने के लिए आश्रम रोड जा रहा था. उससे पहले उन दोनों ने नंदग्राम मार्केट में शॉपिंग की. कुछ राशन खरीदा था. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गया है.

इसके बाद पीड़िता का भाई 9 और साढ़े 9 बजे के बीच अपनी बहन को आश्रम रोड के ऑटो स्टैण्ड पर छोड़कर चला गया. उसका कहना है कि उसने ड्रिंक ली थी, इसलिए वो अपनी बहन को छोड़ने दिल्ली नहीं गया.

भाई के मुताबिक उसकी बहन वहां खड़े एक ऑटो में बैठ गई थी, लेकिन ऑटोवाले ने कहा कि जब तक उसका ऑटो पूरा नहीं भर जाता वो नहीं जाएगा. पीड़िता उस ऑटो से उतर कर बाहर खड़ी हो गई और दूसरे ऑटो का इंताजर करने लगी. तभी वहां एक स्कॉर्पियो कार आई, जिसमें 4 लड़के सवार थे, उन्होंने पीड़िता को गाड़ी में बैठाया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गए, जहां पहले से एक ओर लड़का मौजूद था. 

इल्जाम है कि उन पांचों लोगों ने वहां उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. ये सिलसिला अगले दिन तक देर रात तक चलता रहा.

पीड़िता के भाई ने बताया कि उसी दिन यानी 16 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे उसके पास उसके भांजे का फोन आया. उसने बताया कि अभी तक मम्मी घर नहीं पहुंची हैं. यह बात सुनकर उसे अपनी बहन की चिंता होने लगी. उसने अपने आस-पास वाले रिश्तेदारों को फोन कॉल किए और बहन के बारे में पूछा मगर वो कहीं नहीं मिली. इसके बाद वो अपने कुछ पड़ोसियों को साथ लेकर पुलिस थाने पहुंचा.

थाना नंदग्राम पुलिस को एक तहरीर देकर उसने अपनी बहन के इस तरह गायब हो जाने की बात बताई. पुलिस ने उसे बताया कि इस तरह के मामलों में 24 घंटे का वक्त बीत जाने के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाता है. लिहाजा अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. इसके बाद एफआईआर लिखी जाएगी. 

17 अक्टूबर को महिला का परिवार उसे तलाश करता रहा, लेकिन उसका कुछ अता-पता नहीं चला. इस तरह से पूरा दिन बीत गया. 18 अक्टूबर की अल सुबह करीब 3 बजे महिला के भाई के पास पुलिस का फोन आया. पुलिस ने कहा कि वो फौरन एमएम अस्पताल आ जाए. भाई को कुछ बुरा होने के अंदेशा होने लगा. वो तेजी से अपनी पत्नी को साथ लेकर अस्पताल जा पहुंचा. जहां अपनी बहन का हाल देख उसके होश फाख्ता हो गए.

वहां के डॉक्टरों ने महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में रेफर कर दिया. वहां डॉक्टरों ने महिला का इलाज शुरू किया. पीड़िता के भाई ने बताया कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट से एक रॉड जैसी वस्तु मिली है. 

जीटीबी अस्पताल में दाखिल पीड़ित महिला की हालत थोड़ी संभली तो उसने पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वो दिल्ली के नंद नगरी इलाके की रहने वाली है. वो एक दिन पहले गाजियाबाद में अपने भाई के यहां जन्मदिन मनाने आई थी,

जब भाई ने उसको वापस जाने के लिए ऑटो स्टैण्ड पर छोड़ा, तब उसको वहां से कुछ लोग ले गए, जिन्हें वो पहले से जानती थी. वो लोग उसे किसी अनजान जगह ले गए और उसके साथ सभी ने बलात्कार किया.

पुलिस को छानबीन में पता चला कि पीड़ित महिला का आरोपियों के साथ किसी संपत्ति को लेकर कुछ विवाद चल रहा है. इसी के चलते इस संगीन वारदात को अंजाम दिया गया. हालांकि पुलिस महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड डाले जाने की बात से इनकार कर रही है.

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. जिसमें 5 लोगों को नामजद किया गया हैं, जिनमें दीनू, शाहरुख, जावेद, धोला और औरंगजेब शामिल हैं. इनमे से चार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. एक आरोपी फरार है. पुलिस फिलहाल हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है.

उधर, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने कहा, ‘दिल्ली की लड़की गाजियाबाद से रात में वापस आ रही थी, जब उसे जबरन गाड़ी में उठा ले गए, महिला के साथ 5 लोगों ने 2 दिन तक बलात्कार किया और उसके गुप्तांगों में रॉड घुसाई, सड़क किनारे बोरी में मिली, तब भी रॉड उसके अंदर थी. अस्पताल में ज़िंदगी के लिए लड़ रही है, SSP गाजियाबाद को नोटिस जारी किया है.’

स्वाति मालीवाल के इन आरोपों पर गाजियाबाद पुलिस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड डालने और बोरे में बंद करने की बात से पुलिस ने इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि टंग क्लीनर मिला है और नंदग्राम थाने मे मामला दर्ज किया है, आरोपियों को हिरासत में लेकर पूरी जांच की जा रही है.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!