नई दिल्ली

स्कूल स्टूडेंट्स ने तैयार की अनोखी अप्प , बेस्ड टेलरिंग सर्विस ‘सिलाई मित्र’, लोगों को घर बैठे मिलेंगे टॉप टेलर्स

नई दिल्ली न्यूज़ धमाका // केजरीवाल सरकार का ‘बिजनेस ब्लास्टर्स’ प्रोग्राम दिल्ली के सरकारी स्कूलों में भविष्य की कंपनियों के CEO तैयार कर रहा है. कार्यक्रम की पूरे भारत में चर्चा हो रही है, साथ ही बहुत से निवेशक दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बिज़नेस स्टार्स के स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं, जिससे कार्यक्रम को शानदार सफलता भी मिल रही है. इसी कड़ी में रविवार को टीवी पर बिजनेस ब्लास्टर्स का चौथा एपिसोड प्रसारित किया गया, जहां दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बिज़नेस स्टार्स ने प्रसिद्ध निवेशकों के सामने अपने बिज़नेस आइडिया प्रस्तुत किए. एपिसोड में सुता की को-फाउंडर तानिया और तोड़-फोड़-जोड़ के फाउंडर नीरज गुलाटी जैसे प्रसिद्ध उद्यमियों ने जज की भूमिका निभाते हुए इन युवा एंत्रप्रेन्योर्स के स्टार्टअप को समझा और उसमें निवेश किया. उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी बतौर जज की भूमिका में इस कार्यक्रम में शामिल रहे.

शो पर पहला आइडिया ‘सिलाई मित्र’ त्योहारों के मौसम में पैक्ड शेड्यूल के कारण समय पर ड्रेस सिलने में विफल रहने के व्यक्तिगत अनुभव से निकला था. ‘सिलाई मित्र’ एक अप्प आधारित सिलाई स्टार्टअप है, जहां ग्राहक भारत के सर्वश्रेष्ठ टेलर्स से कपड़े सिलवा सकते हैं. इस आइडिया को निवेशकों के सामने पेश किया सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मोती बाग की स्टूडेंट्स अफीफा, गुलनाज़, ध्रुवी और असगर ने. अपने स्टार्टअप आइडिया के बारे में बताते हुए अफीफा ने कहा कि “हमारा अप्प लोगों को कैटलॉग से विभिन्न तरह के डिज़ाइन चुनने का विकल्प देता है, और उन्हें समय पर कपड़े डिलीवर करता है. इस स्टार्टअप के माध्यम से हम उन टेलर्स को रोजगार देना चाहते हैं, जिनके पास स्किल्स तो है बस उसे दिखाने के लिए एक मंच की जरूरत है, इसलिए हम अपने स्टार्टअप के माध्यम से उन्हें वह मंच देने के साथ-साथ कस्टमर्स की जरूरतों को भी पूरा करना चाहते हैं. सुता की को-फाउंडर तानिया इस स्टार्टअप से काफी प्रभावित हुई. उन्होंने कहा कि “यह एक सिंपल और इफेक्टिव आइडिया है, जो लोगों की रोजमर्रा की चुनौतियों को हल करता है जैसे टेलर ढूंढना. उन्होंने कहा कि थोड़े से बदलावों के साथ यह आइडिया न केवल दिल्ली में बल्कि पूरे भारत में विस्तार कर सकता है.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!