खेलमुंबई

हैदराबाद vs चेन्नई LIVE:CSK का दूसरा विकेट गिरा, गायकवाड़ 16 रन बनाकर आउट, 5.1 ओवर के बाद स्कोर 36/2

मुंबई न्यूज़ धमाका // में आज डबल हेडर का दिन है, पहले मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया है। 5 ओवर तक CSK ने 1 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। मोईन अली और अंबाती रायडू क्रीज पर मौजूद हैं। गायकवाड़ 16 रन बनाकर आउट हुए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए CSK की शुरुआत खराब रही। चौथे ओवर की पहली गेंद पर रॉबिन उथप्पा 11 गेंदों में 15 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास में आउट हो गए। उनका कैच लॉन्ग ऑन पर एडेन मार्करम ने पकड़ा।

जडेजा का 150वां मैच
रवींद्र जडेजा का CSK के लिए ये 150वां मैच है। चेन्नई के लिए 150 मैच खेलने वाले वह तीसरे खिलाड़ी बने। उनसे पहले एमएस धोनी (217) और सुरेश रैना (200) के नाम आते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
CSK: 
रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महीश थीक्षना, मुकेश चौधरी।

SRH: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को येन्सन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

दोनों टीमों को पहली जीत की तलाश
एक तरफ जहां चेन्नई सुपर किंग्स अपने तीनों मैचों में हार के साथ 8वें स्थान पर है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद भी अपने पहले दो मैच हार चुकी है। दोनों टीमें अब तक पॉइंट्स टेबल में बिना किसी अंक के खड़ी हैं, एक बात तय है कि इस मैच में एक टीम अपना खाता जरूर खोलेगी।

चेन्नई को चाहिए बड़ा टर्नअराउंड
CSK को वास्तव में चीजों को बदलने की जरूरत है। उन्होंने अपने दूसरे मैच में पहली पारी में 210 रन बनाए, लेकिन गेंदबाज उस स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे। तीसरे मुकाबले में बॉलर्स ने पंजाब की मजबूत बैटिंग लाइनअप को 180 पर रोका, तो बैटिंग में पूरी टीम 18 ओवर्स में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि बल्लेबाज और गेंदबाज एक-दूसरे को कॉम्पलिमेंट नहीं कर पा रहे। मोईन अली, ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस जॉर्डन और ड्वेन ब्रावो बाकी टीमों के फॉरेन प्लेयर्स की तुलना में उतने अधिक प्रभावशाली नहीं नजर आए हैं। जिस तरह लिविंगस्टोन ने चेन्नई के खिलाफ अकेले बैटिंग और बॉलिंग से गेम चेंज कर दिया था, आज चेन्नई भी अपने फॉरेन प्लेयर्स से वही उम्मीद करेगी।

हैदराबाद के बल्लेबाजों से टिककर खेलने की उम्मीद
सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन अपनी क्षमता की झलक जरूर दिखाई , लेकिन अपने पहले दो मैच में बैटिंग और बॉलिंग में एक साथ परफॉर्म नहीं कर सकी है। LSG के मजबूत बैटिंग लाइनअप को केवल 169 पर रोकना बड़ी बात थी पर बल्लेबाजों ने टीम को टारगेट तक पहुंचाने का जज्बा नहीं दिखाया। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन बॉलिंग में काफी किफायती रहे। हैदराबाद ने केन विलियमसन, निकोलस पूरन और एडेन मार्करम के रूप में तीन विदेशी बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया है, लेकिन वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके हैं। ऐसे में SRH मैनेजमेंट अपने फॉरेन प्लेयर्स को अधिक बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने की रणनीति बना सकता है। इसके लिए उन्हें उनके रोल के बारे में बताया जाना चाहिए ताकि वे टीम की जीत में अपने हिस्से का योगदान दे सकें।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता //

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!