बिजनेस

मीडिया इंडस्ट्री के बड़े एक्सपर्ट ने पुनीत गोयनका पर भरोसा जताया, बताया- ‘शेयरधारकों का संरक्षक’

ZEEL-Invesco Case: मीडिया इंडस्ट्री के दिग्गज ने भी ज़ी एंटरटेनमेंट (ZEEL) और कंपनी के MD और CEO पुनीत गोयनका को अपना मजबूत समर्थन दिया था.

ज़ी एंटरटेनमेंट और इन्वेस्को के बीच चल रहा विवाद अब नया मोड़ ले रहा है. गैरकानूनी ढंग से ZEEL पर कब्जा करने की इन्वेस्को की कोशिश का पर्दाफाश हो चुका है. खुद अपने ही जाल में इन्वेस्को फंस रहा है. इन्वेस्को की मंशा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज निर्माता-निर्देशक, एक्ट्रेस और लेखकों के बाद अब मीडिया इंडस्ट्री के बड़े एक्सपर्ट ने भी ज़ी एंटरटेनमेंट के MD और CEO पुनीत गोयनका को समर्थन दिया है. BW Businessworld Group के एडिटर इन चीफ, exchange4media ग्रुप के को-फाउंडर और प्रधान संपादक, डॉ अनुराग बत्रा ने पुनीत गोयनका को इस कॉरपोरेट युद्ध में शेयरहोल्डर्स का ‘संरक्षक’ बताते हुए Zeel-Invesco मामले में मजबूती से अपना पक्ष रखा है. दो दशकों से ज्यादा समय से एक मीडिया पर्यवेक्षक, डॉ अनुराग बत्रा लिखते हैं, ‘मैं इस लेख को करीब तीन हफ्ते से लिखना चाहता था, लेकिन मैंने संतुलित दृष्टिकोण बनाए रखने के हित में अपनी भावनाओं पर काबू किया, एक विस्तृत दृष्टिकोण देने से पहले स्थिति के सामने आने की प्रतीक्षा कर रहा था. हालांकि, हर दिन नए और असंगत तथ्य सामने आने के साथ, मैं आज इसे लिखने से खुद को रोक नहीं पाया. मैं 21 वर्षों से मीडिया का छात्र रहा हू. गतिशील भारतीय मीडिया के बारे में सीखना, अवलोकन करना और लिखना मेरा जुनून और पेशा दोनों रहा है.’ सभी प्रमुख स्टेकोहल्डर्स के साथ सीधी बातचीत के जरिए मैं इस पेशे को समझा हूं. मीडिया मालिकों, CEO और बड़े निवेशकों के साथ मेरे करीबी जुड़ाव, पेशेवर संबंध और गहरी दोस्ती है. इसलिए, मुझे विश्वास है कि इस लेख में मैं जो कुछ भी लिख रहा हूं, वह है इस इंडस्ट्री पर मेरे गहरे ज्ञान और समझ से पैदा हुआ है. डॉ. बत्रा के मुताबिक, ‘नवरात्रि चल रही है, और अष्टमी हिंदुओं के लिए एक शुभ दिन है. आस्थावान व्यक्ति के रूप में, मैं अपने देवताओं की त्रिमूर्ति में विश्वास करता हूं- निर्माता भगवान ब्रह्मा; संरक्षक भगवान विष्णु और विध्वंसक, भगवान शिव. ज़ी और उसके निवेशकों के एक वर्ग के बीच चल रही असहमति को देखते हुए मेरे दिमाग में इस त्रिमूर्ति के साथ सांसारिक तरीके से तुलना चल रही है. इस लड़ाई में, मैं डॉ. सुभाष चंद्र को लीक से हटकर निर्माता के रूप में देखता हूं.डॉ. बत्रा ने अपने एक लेख में लिखा है- ‘In This Proxy Corporate War, Punit Goenka Is The Preserver’, ‘ZEE-इनवेस्को विवाद के पीछे क्या है? एक बेहतरीन पार्टनरशिप के सामने बाधाएं क्यों आ रही हैं? वास्तव में विचार करने के लिए क्या कदम होना चाहिए?’डॉ. बत्रा के मुताबिक, ‘मैं साल 2000 से exchange4media ग्रुप को-फाउंडर रहा और आठ साल पहले BW बिजनेस वर्ल्ड का अधिग्रहण किया. मेरे करियर का बड़ा हिस्सा भारतीय मीडिया और मनोरंजन उद्योग का बारीकी से अध्ययन करने पर केंद्रित है. मुझे प्रकृति को जानने और समझने का सौभाग्य मिला है. उनके बेटे और एक दशक से ज्यादा समय से ज़ी एंटरटेनमेंट के MD और CEO पुनीत गोयनका को बड़े समूह और शेयरधारकों के हितों के संरक्षक के रूप में देखता हूं. वहीं, इनवेस्को, शेयरधारकों की संपत्ति के विध्वंसक के रूप में दिखाई पड़ता है.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!