देशनई दिल्ली

सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर कसा तंज, बोले : जनता का पैसा लूटवाओ और फ्रॉडस्टर को भगवाओ, ये तीन तथ्य देश के सामने रखे

नई दिल्ली न्यूज़ धमाका /// देश में एक बार फिर बैंकिंग सेक्टर में एक और बड़ा घोटाला सामने आया है। एबीजी शिपयार्ड ने 28 बैंकों के साथ धोखाधड़ी करके 22,000 करोड़ से ज्यादा का चूना लगया है। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पंजाब के चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

ALSO READ : भिलाई : नगर निगम की अवैध प्लॉटिंग पर कार्रवाई, जमीन की रजिस्ट्री पर लगी रोक

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हिदुस्तान के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड के तथ्य लेकर हम आपके बीच में मौजूद हैं। लूटो और भगाओ, जनता का पैसा लूटवाओ और फ्रॉडस्टर को भगवाओ। ये मोदी सरकार की फलेक्सिव स्कीम है बैंक फ्रॉडस्टर के लिए। हिंदुस्तान का सबसे बड़ा बैंक घोटाला 22 हजार 842 करोड़ रूपये का मोदी सरकार की नाक के नीचे और उनकी प्रत्यक्ष और परोक्ष सहमति से हुआ है।

साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि तीन तथ्यों को इस देश के लोगों को जनना जरूरी है। नंबर एक- पिछले साढ़े सात साल में, मोदी सरकार में 5 लाख 35 हजार करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड हुए हैं। दूसरा- पिछले सात साल में मोदी सरकार में बैंकों ने देश के लोगों की 8 लाख 17 हजार करोड़ रुपया (राशि) बट्टे खाते में डाल दी है। तीसरा- मोदी सरकार के सात साल में बैंकों के एनपीएम में 21 हजार करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

सीबीआई ने इस मामले के संबंध में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, जांच एजेंसी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस जांच में जल्दी ही दुसरी एजेंसियां भी शामिल होंगी। जांच एजेंसी के अनुसार, ये धोखाधड़ी किसी एक बैंक के साथ नहीं की गई है बल्कि बैंकों के ग्रुप के साथ की गई है। कुल मिलाकर 28 बैंकों के साथ फ्रॉड हुआ है। जिन बैंकों में धोखाधड़ी हुई हैं उनमें बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, एसबीआई, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई समेत प्राइवेट बैंक आईसीआसीआई भी शामिल हैं। इसके अलावा एलआईसी को भी चूना लगाया गया है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!