खेलमुंबई

मैदान में इस भारतीय खिलाड़ी ने मचाया धमाल, 69 गेंदों में ठोक डाले 140 रन

मुंबई न्यूज़ धमाका //  ओमान में खेले जा रहे लीजेंड लीग क्रिकेट में नमन ओझा का तूफान देखने को मिला है. इंडिया महाराजा की ओर से खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ओझा ने वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ महज 69 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेल डाली. ओझा की इस यादगार पारी में 15 चौके एवं नौ छ्क्के शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने अपना शतक सिर्फ 57 गेंदों पर पूरा कर लिया था.

उनकी इस पारी की बदौलत इंडिया महाराजा ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए. वैसे, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया महाराजा की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने 15 रनों के योग पर अपने दो खिलाड़ियों को गंवा दिया.

इस दौरान सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और वसीम जाफर अपना खाता खोले बिना रयान साइडबॉटम का शिकार बने. दो विकेट जल्द गंवाने के बाद कप्तान मोहम्मद कैफ और नमन ओझा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 187 रनों की साझेदारी ने गेम का रुख पलट दिया. कैफ ने 47 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के एवं एक चौका शामिल शामिल रहे.

गौरतलब है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा ने अपने अभियान का बेजोड़ आगाज करते हुए पहले मुकाबले में एशिया लायंस को छह विकेट मात दी थी. उस मैच में यूसुफ पठान का बल्ला जमकर गरजा था. यूसुफ ने महज 40 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेल डाली थी, जिसकी बदौलत टीम ने 176 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था.

38 साल के नमन ओझा ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. ओझा ने टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट, एक वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया था. 2010 में जिम्बाब्वे दौरे के दौरान उन्हें सीमित ओवर्स की सीरीज में खेलने का मौका मिला. वहीं 2015 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में उन्होंने अपने करियर का इकलौता टेस्ट मुकाबला खेला.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!