जगदलपुरछत्तीसगढ

रामनवमी पर भगवामय हुआ बस्तर:2 साल बाद उमड़ा भक्तों का सैलाब; निकाली शोभायात्रा, दिखाए तलवार के करतब, DJ की धुन पर थिरके युवा

जगदलपुर न्यूज़ धमाका // छत्तीसगढ़ के बस्तर में रामनवमी के अवसर पर 2 साल बाद राम-भक्तों का जन सैलाब उमड़ा। बस्तर संभाग के जगदलपुर और दंतेवाड़ा जिले में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शहर पूरी तरह से भगवामय नजर आया। साथ ही DJ के धुन में युवा जमकर थिरकते रहे। वहीं तलवार से करतबबाज़ी भी दिखाई गई। माहौल न बिगड़े इसलिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था। खुद पुलिस के अफसर भी व्यवस्था बनाते हुए नजर आए।

शोभायात्रा में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी।

शोभायात्रा में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी।

जगदलपुर में युवा वाहिनी, दुर्गा वाहिनी, यूथ हिंदू समेत अन्य हिंदू संघ-संगठनों ने भव्य शोभायात्रा निकाली। कोरोना महामारी की वजह से पिछले 2 सालों से रामनवमी के मौके पर इस तरह का भव्य आयोजन नहीं हो पा रहा था। लेकिन, इस बार रामनवमी को लेकर शहरवासियों में जबरदस्त उत्साह का माहौल देखने को मिला। इधर, यूथ हिंदू ग्रुप ने प्रभु श्री राम की प्रतिमा नगर परिक्रमा के लिए निकाली। इस मौके पर जगदलपुर शहर में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। देर रात तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन चलता रहा।

गीदम में की गई आतिशबाजी।

गीदम में की गई आतिशबाजी।

गीदम में जुटी ऐतिहासिक भीड़
दंतेवाड़ा जिले के व्यावसायिक नगरी गीदम में रामनवमी के मौके पर पहली बार ऐतिहासिक भीड़ जुटी। नए बस स्टैंड में महाआरती का आयोजन किया गया। साथ ही 2 किमी की शोभायात्रा भी निकाली गई। यहां प्रभु श्री राम का रथ आकर्षण का केंद्र रहा। छत्तीसगढ़ का मशहूर DJ पावर जोन को बुलाया गया था। DJ की धुन में युवा जमकर थिरके। शोभायात्रा में महिलाओं की भी जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। यहां तेलंगाना की फेमस आकाशीय आतिशबाजी भी की गई।

छत्तीसगढ़ का फेमस DJ पावर जोन बुलाया गया था।

छत्तीसगढ़ का फेमस DJ पावर जोन बुलाया गया था।

पौराणिक नगरी में भी रही रामनवमी की धूम
बस्तर की पौराणिक नगरी कही जाने वाली बारसूर में भी इस बार रामनवमी की धूम देखने को मिली। बारसूर में शोभायात्रा निकाली गई। यहां ग्रामीण क्षेत्र से भी कई रामभक्त पहुंचे थे। पहली बार भव्य तरह का आयोजन किया गया। स्थानीय युवाओं ने कहा कि, 2 साल बाद पहला ऐसा मौका था कि बारसूर में भी रामनवमी के मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। यहां पीपल केयर समिति समेत अन्य हिंदू संगठन ने मिलकर भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया था।

बारसूर में शोभायात्रा निकाली गई ।

बारसूर में शोभायात्रा निकाली गई ।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता //

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!