रायगढ़छत्तीसगढ

ज्वेलरी और मकानों में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़,न्यूज़ धमाका :- संपत्ति संबंधी अपराधों एवं साइबर ठगी मामलों में त्वरित कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा जिले के साइबर सेल को उपलब्ध संसाधनों को बेहतर उपयोग कर सूचना संकलन सुदृढ करने के निर्देश दिये गये हैं ।

एसपी अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा एवं सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर निर्देशों के पालन में साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा अपने स्टाफ व मुखबिरों के माध्यम से सूचना तंत्र और सक्रिय किया गया है साथ ही उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग किया जा रहा है जिससे संपत्ति संबंधी अपराधों में पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है । इसी कड़ी में साइबर सेल और जूटमिल पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में ट्रांसपोर्ट नगर के पास पुलिस टीम एक संदेही युवक सोने के जेवरातों के साथ पकड़ा गया है ।

साइबर सेल/चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल को उनके सक्रिय मुखबिर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड के पास हाथ में एक काले रंग का बैग लिए हुए घूमते देखा गया है जो आसपास के लोगों एवं राहगीरों को रुपए की अति आवश्यकता बताकर एक सोने की चेन कम दाम में बेचने की बात कर सौदा कर रहा था ।

मुखबिर सूचना पर उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर उनके मार्गदर्शन पर साइबर सेल और जूटमिल पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर संदेही पतासाजी के लिये रवाना कियागया । पुलिस टीम द्वारा ट्रांसपोर्टनगर में संदेही को घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम रंजन बारिक निवासी बेलपहाड़ झाड़सुगुड़ा उड़ीसा का रहने वाला बताया जिसके पास रखे बैक को खुलवाकर चेक करने पर थैले के अंदर एक सोने का चेन एक सोने का मंगलसूत्र दुकान का झुमका मिला ।

उक्त जेवरातों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी बताया कि वर्ष 2021 में संबलपुर के कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता था । नौकरी छूट जाने पर रायगढ़ काम की तलाश में आता-जाता था । इस दौरान फरवरी 2022 में रायगढ़ के कांशीराम चौक के पास एक सूने मकान में सोने का मंगलसूत्र, 1 जोड़ी सोने का झुमका और 20-25 हजार रुपए नकद चोरी किया और चोरी का सामान लेकर बेलपहाड़ भाग गया था ।

बेलपहाड़ में ज्वेलरी में सोने का जेवरात बेचना चाहा तो ज्वेलर बिल दिखाने बोला तब बेच नहीं पाया और ज्वेरात घर में ही रखा था । चोरी में मिले नगद 20-₹25,000 को खर्च कर दिया । रूपये खर्च के बाद फिर दिनांक 04.12.2022 को रायगढ़ आया और ओवर ब्रिज के नीचे ज्वेलर दुकान में ज्वेलर को सोने का चेन दिखाने बोला और मौका देखकर सोने का चेन चोरी का दुकान से भाग गया था।

दिनांक 05.12.2022 को ओडिशा जाने वाली बस पकड़ने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड गया और सोने का चेन और अन्य जेवरात को कम दाम में बेचने ग्राहक तलाश कर रहा था और पुलिस पकड़ ली । आरोपी से एक सोने का चैन, सोने का मंगलसूत्र और सोने का कान का झुमका जुमला करीब ₹1,30,000 का चोरी का जेवरात जप्त कर आरोपी रंजन बारिक पिता शिबाराम बारिक उम्र 26 साल निवासी गुमाडेरा तारा कॉलोनी एनएसी मुंशीपार्टी के पीछे थाना बेलपहाड़ जिला झाड़सुगुड़ा उड़ीसा पर पुलिस चौकी जूटमिल में धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही कर जूटमिल पुलिस द्वारा न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर सूचना संकलन में लगे साइबर सेल के आरक्षक पुष्पेन्द्र जाटवर और महेश पंडा की आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी में जूटमिल पुलिस के साथ अहम भूमिका रही है । साइबर सेल प्रभारी द्वारा आरोपी के अपराधिक रिकार्ड की जानकारी ली गई जो रायगढ़ के अलावा झारसुगुड़ा, ओड़िशा में भी चोरी में सक्रिय रहा है।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!