मुंगेलीछत्तीसगढ

भाजपा नेता ने की महिला अफसर से बदतमीजी कहा : बुलडोजर चलवाना है तो ले आइए,कब्जा नहीं हटाउंगा

मुंगेली न्यूज़ धमाका /// जिले में भाजपा नेता के द्वारा महिला अधिकारी के साथ एक कथित बदतमीजी करने की घटना सामने आई है। नेता पर आरोप है कि एक तो उसने जमीन पर अवैध कब्जा किया है, जब अवैध कब्जा को हटाने से पहुंचे तो कथित भाजपा नेता ने सरकारी अमले की महिला अधिकारी से बदतमीजी भी कीलोरमी नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत हल्का नंबर 23 के पटवारी गजाधर पैकरा ने कुछ महीने पहले लोरमी से ढोलगी मुख्य मार्ग से लगे वार्ड क्रमांक 14 राम्हेपुर में अवैध कब्जा कर मकान बनाए जाने की लिखित शिकायत की थी।

शिकायत की जांच की गई, जांच में शिकायत सही पाई गई, लेकिन इसके बावजूद तहसीलदार लीलाधर ध्रुव द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि तहसीलदार ने पहले तो कोरोना को कारण बताया था, लेकिन अब तहसीलदार का कहना है कि मामला अदालत में लंबित होने के कारण कार्रवाई नहीं की जा सकी है। रहवासियों का कहना है कि जिस जमीन को सरकारी बताई जा रही है, उस पर से कब्जा नहीं हटाना तहसीलदार की भूमिका को संदिग्ध बनाता है।

इसके बाद वार्ड पार्षद सालिक बंजारे और वहां के नागरिकों ने इसकी शिकायत एसडीएम मेनका प्रधान से की। एसडीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित सीएमओ सविना अनंत से तुरंत फोन पर बातचीत की और मौके का निरीक्षण करने कहा। एसडीएम से निर्देश मिलते ही सीएमओ सविना मौके पर पहुंची और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के पहले मौके का मुआयना करने लगी। लेकिन, इस समय वहां पर अशोक जायसवाल नामक व्यक्ति भी मौजूद था, जिसे भाजपा नेता बताया जा रहा है।

आरोप है, अशोक जायसवाल ने सीएमओ सविना अनंत से बदतमीजीपूर्वक कहा कि आपको बुलडोजर लाना है, ले आइए और तोड़ डालिए, लेकिन मैं यहां मकान का काम नहीं रोकूंगा। इस मामले में सीएमओ सविना अनंत ने बताया कि कुछ महीने पहले नगरवासियों की द्वारा वार्ड नंबर 14 में किए जा रहे अतिक्रमण की शिकायत की गई थी। संबंधित को इस आशय की नोटिस भी दी गई थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका था। आज एसडीएम से निर्देश मिलने पर स्थल निरीक्षण करने पहुंची, जहां पर अतिक्रमणकारी के द्वारा हमारे साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार किया गया और अपशब्दों का प्रयोग किया गया। साथ ही धमकी दी गई कि बुलडोजर चलवाना है, चलवा दो लेकिन मैं काम नहीं रोकूंगा।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

चीफ एडिटर छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश सहसचिव; छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहला शौक//

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!