कांकेरछत्तीसगढ

पुलिस की कार्रवाई: छोटे बेटे को सपोर्ट करने पर बड़े ने की मां की हत्या, पुलिस ने जंगल से पकड़ा

कांकेर न्यूज़ धमाका // ग्राम जनकपुर के हुरकापारा में मामूली विवाद में पुत्र ने मां की हत्या कर दी। हत्या के बाद फरार पुत्र को पुलिस ने गांव के जंगल से ही पकड़ा जहां वह छुपा हुआ था। हत्या का कारण छोटे बेटे को मां द्वारा सपोर्ट करना बताया जा रहा है। आरोपी पुत्र ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है।

वहीं कांकेर में शुक्रवार को व्यापारी के घर के पीछे मिली युवती की लाश के मामले में पुलिस हत्या या सामान्य मौत तय नहीं कर पाई है। परिजनों के आने के बाद युवती के शव का पोस्टमार्टम कर उसे उन्हें सौंप दिया गया। भानुप्रतापपुर थानांतर्गत ग्राम जनकपुर के हुरकापारा निवासी महिला गायत्री दुग्गा (52 साल) अपने दो बेटों के साथ रहती थी। उसका पति लालसाय दुग्गा अन्य एक पुत्र के साथ व सबसे बड़ा पुत्र अपने परिवार के साथ गांव में अलग रहता था। महिला जिन पुत्रों के साथ रहती थी उसमें से एक पुत्र ने अन्य समाज के युवती से विवाह किया था।

इसे लेकर सबसे बड़ा पुत्र बिरेंद्र दुग्गा (35 साल) नाराज था। इसी बात को लेकर शनिवार 22 जनवरी की सुबह वह अपने मां के घर पहुंचा। पुत्र ने मां पर आरोप लगाया कि छोटे बेटे के दूसरे समाज में शादी करने के बाद भी वह उसे सपोर्ट करती है। इसे लेकर शराब के नशे में धुत बिरेंद्र उनसे विवाद करने लगा। मां ने जब इसका विरोध किया तो बेटे ने पास पड़े ईंट बनाने के सांचे से मां के सिर में ताबड़तोड़ वार कर दिया। इससे मां की मौके पर ही माैत हो गई। सूचना मिलते ही भानुप्रतापपुर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी पुत्र की तलाश करने गांव में उसके घर व संभावित जगहों पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। जंगल की ओर जाने की सूचना मिली तो गांव के जंगल में उसकी तलाश शुरू की गई, जहां वह छुपा हुआ मिला। हत्यारे बेटे को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

19 दिनों में 4 हत्याएं, कुछ संदेहास्पद भी
इस साल जनवरी के 19 दिनों में जिले के अलग अलग थानों में चार हत्या के अपराध दर्ज किए गए हैं। इसमें से एक नक्सली व तीन अन्य हत्या शामिल हैं। जिसमें नक्सली समेत दो हत्याओं में अबतक हत्यारे अज्ञात हैं। कांकेर थाना के बारदेवरी के निकट 7 जनवरी को सड़क पर युवक की संदेहास्पद स्थिति में लाश मिली थी। कई जगह चोट के निशान हैं। यह भी हत्या या हादसा स्पष्‍ट नहीं हो पाया है।

कारण जानने युवती का बिसरा भेजेंगे लैब
कांकेर के गाेविंदपुर में शुक्रवार को किराना व्यापारी के मकान के पीछे मिली युवती की लाश के मामले की गुत्थी अब तक पुलिस सुलझा नहीं पाई है। मामला काफी संदेहास्पद है। शुक्रवार को संभावना जताई जा रही थी कि पोस्टमार्टम के बाद प्रारंभिक रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा हो जाएगा, लेकिन पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों की टीम ने भी अब तक इसमें कुछ नहीं कहा है। डाक्टरों ने बिसरा को जांच के लिए लैब भेजा है।

जनवरी माह में जिले में हुई हत्या की वारदात

  • 3 जनवरी : कोयलीबेड़ा थाना के बदरंगी में नक्सलियों ने युवक की गोली मारकर की हत्या।
  • 6 जनवरी : चारामा थाना के जैसाकर्रा में युवक ने हंसिया व ईट से वार कर बुजुर्ग की हत्या की।
  • 12 जनवरी : कच्चे चौकी के ग्राम टेकातोड़ा में नवजात की हत्या कर लाश सड़क किनारे फेंक दी गई।
  • 22 जनवरी : भानुप्रतापपुर थाना के जनकपुर में पुत्र ने मां की िसर में ईट का सांचा मार की हत्या।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!