केरल

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले की बेटी का IIT में दाखिला

सफलता उन्हें ही मिलती हैं जिनके हौसलों में जान होती है। केरल के एक छोटे से कस्बे पय्यानूर की रहने वाली आर्य राजगोपाल ने कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है। आर्या राजगोपाल को आईआईटी कानपुर में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला मिल गया है।

केरल न्यूज़ धमाका /// केरल में पिछले 20 साल एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले राजगोपाल की बेटी आर्या को आईआईटी कानपुर में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश मिला है। पिता ने अपनी बेटी के सपने पूरे करने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा दी तो बेटी ने भी पिता को गिफ्ट के रूप में दिल लगाकर पढ़ाई की और इस उपलब्धि को हासिल किया। आर्या के पिता 51 वर्षीय राजगोपाल साल 2005 से पय्यानूर में इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर काम कर रहे हैं।

बेटी ने पढ़ाई के रूप में पिता को दिया उपहार

ट्वीट में बताया गया कि कैसे निश्चित रूप से और धीरे-धीरे पिता ने अपनी बेटी के सपने को शिक्षा के रूप में पूरा किया और कैसे बेटी ने अपने पिता से प्रेरणा लेकर अपने करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। आर्या बचपन से ही पढ़ाई में होनहार थीं। उन्होंने हाई स्कूल में 100 पर्सेंट और हायर सेकेंडरी में 98 पर्सेंट हासिल किया था।

राजगोपाल ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एक क्षेत्रीय प्रबंधक ने मुझसे मेरी बेटी के साथ एक तस्वीर मांगी थी, क्योंकि उन्हें यह बहुत प्रेरणादायक लगा कि एक पेट्रोल पंप अंडेंटेंट की बेटी ने कम आय वाले परिवार से होने के बावजूद एकेडमिक रूप से इतनी बड़ी प्रगति की है।’ यह तस्वीर और कहानी सबसे पहले पेट्रोल पंप के डीलरों के व्हॉट्सऐप ग्रुप में शेयर की गईं। इसके बाद इसे ट्वीटर पर साक्षा किया गया।राजगोपाल ने बताया, ‘मेरी पत्नी एक निजी फर्म में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करती है। हमारी आय बहुत कम है और हम इस बात पर विशेष ध्यान देते हैं कि हमारी बेटी ने अच्छी पढ़ाई की। हम भाग्यशाली थे कि उसने बहुत मेहनत से पढ़ाई की और योग्यता के माध्यम से अपने अकादमिक करियर के कई चरणों से गुजरी।”

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी शुभकामनाएं

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए आर्या राजगोपाल और उसके पिता की तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में पिता और बेटी एक पेट्रोल पंप पर खड़े हुए दिख रहे हैं। हरदीप सिंह पुरी ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ‘दिल को छूने वाली घटना, आर्या राजगोपाल ने अपने पिता श्री राजगोपाल जी और देश के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े हम सभी लोगों को गौरवान्वित कर दिया है

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!