मध्यप्रदेशमुरैना

बेखौफ रेत माफियाः घर के सामने खड़ी तीन बहनों को मारी टक्कर, एक की मौत, वन विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए, चालक तेज रफ्तार से चला रहा था ट्रैक्टर

मुरैना न्यूज़ धमाका // मुरैना में रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं। रेत माफिया सरकार और प्रशासन को अंगूठा दिखाकर पहले तो चंबल नदी से अवैध रेत उत्खनन कर रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई करने पहुंच रहे वन विभाग और पुलिस दल पर हमला कर रहे हैं। इस दौरान कार्रवाई की डर से तेज भागते समय उनके संपर्क में आकर कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ताजा मामला शिवपुरी जिले के नेशनल हाईवे के धौलपुर रोड पर ज्ञानतीर्थ जैन मंदिर के पास का है। 

पीछे लगी वन विभाग की टीम से बचने के लिए तेज रफ्तार में भाग रहे अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली ने तीन महिलाओं को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में एक महिला को ट्रैक्टर-टॉली कुचलते हुए दो महिलाओं को टक्कर मारते हुए भाग गया। हादसे में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो महिलाएं घायल हैं। नेशनल हाईवे धौलपुर रोड पर हुए इस हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया।पुलिस ने रेत माफिया के साथ-साथ वन विभाग के डंपर ड्राइवर पर भी एफआइआर दर्ज की है।

दरअसल रविवार की दोपहर 3 बजे  भिंड जिले कीतीन सगी बहनें ममता पत्नी शिवकुमार लोधी (28 साल), सुनीता पत्नी रामवरन लोधी (40 साल और मंजू पत्नी बल्लभ सिंह लोधी 35 साल), घिरौना मंदिर के पास िस्थत सांगोलिया का पुरा गांव में रहने वाले अपने जीजा रामवरन सिंह लोधी के यहां आई थी। रविवार की दोपहर यह तीनों बहनें भिंड में अपने घर जाने के लिए निकली थी। हाईवे किनारे खड़ी हुई थीं। तभी चंबल पुल की ओर से अवैध रेत से भरे कुछ ट्रैक्टर-ट्राली तेज रफ्तार में आए। ड्राइवर चंबल नदी से अवैध रेत उत्खनन करके तेजी से भाग रहा था। उसके पीछे वन विभाग की गाड़ी लगी थी। वहीं आगे वन विभाग का ही डंपर भी जा रहा था। ज्ञानतीर्थ मंदिर के सामने वन विभाग के ड्राइवर ने रेत के ट्रैक्टर-ट्राली को रोकने के लिए हाईवे पर डंपर को रोक दिया। इससे साइड लेकर भागने के फेर में रेत के ट्रैक्टर-ट्राली का संतुलन ऐसा बिगड़ा गया और हाईवे से उतरकर किनारे पर आ गया।यहां घर के दरवाजे पर खड़ी सुनीता लोधी और मंजू लोधी को टक्कर मारने के बाद तेज रफ्तार में ट्रैक्टर-ट्राली ममता लोधी को कुचलते हुए निकल गया। सिर पर टायर चढ़ने से ममता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!