मगरलोड

घोटाला जेम पोर्टल से खरीदी गयी बेंच-टेबल का खेल

शिकायत के बाद भी जांच नही हो रहा है

सीएमओ कमल सिंह चौहान –  मामला मेरा कार्यकाल का नहीं है. शिकायत हुई है, तो जांच की जाएगी. उच्च अधिकारी को इसकी जानकारी भेज दी गई है.

नगर पंचायत अध्यक्ष नीतू खिलावन साहू  – अपने कार्यकाल में खरीदी नहीं होने की बात कहते हुए जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

उप अभियंता श्याम पटनायक  – ट्रेडर्स को पूरी रकम दे दी गई है. अब स्कूल प्राचार्य जाने और ट्रेडर्स जाने. मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं.

प्राचार्य सिया राम कुर्रे  – मुझे 16 जनवरी 2020 को 50 टेबल-बेंच का सेट मिला है. बाकी के टेबल-बेंच कहा हैं, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है. इस संबंध में मैं सीएमओ को 19 नवंबर 2020 को जानकारी दे दिया हूं.

शाला विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मोहन चक्रधारी – कई बार मामले की शिकायत करने के बाद भी जांच नहीं की जा रही है. ऐसे में अधिकारी-कर्मचारियों के गबन करने का संदेह लगता है. मामले की जांच करने के साथ जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

विधायक प्रतिनिधि रवि कुमार निर्वाण  – मामले में जांच कर दोषी पाए जाने पर जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई करते हुए गबन किए गए लाखों रुपयों की राशि को वापस नगर पंचायत में जमा करवाना चाहिए.

धमतरी न्यूज़ मगरलोड जेम पोर्टल के जरिए स्कूल के लिए की गई बेंच-टेबल की खरीदी में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार का खेल खेला गया. सौ सेट की बजाए आपूर्तिकर्ता ने केवल 50 सेट गुणवत्ताहीन बेंच-टेबल की आपूर्ति की गई, लेकिन जिम्मेदारों ने बिना जांच-परखे भुगतान कर दिया गया. सूचना के अधिकार से हुए इस खुलासे के बाद शाला विकास एवं प्रबंधन समिति अध्यक्ष ने कलेक्टर से शिकायत की, लेकिन अब तक जांच शुरू नहीं हुई है  धमतरी जिला के मगरलोड भैंसमुड़ी नगर पंचायत में वर्ष 2019-20 में 100 सेट बेंच टेबल का ऑर्डर महादेव ट्रेडर्स, रायपुर से खरीदी के लिए जेम पोर्टल के माध्यम से पार्षद निधि से खरीदने आर्डर दिया गया था. इस पर जनवरी 16 जनवरी 2020 को मगरलोड शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 100 सेट प्रदान करने की जगह गुणवत्ताहीन 50 सेट की आपूर्ति की गई नगर पंचायत के पूर्व सीएमओ लेखापाल व वर्तमान में उप अभियंता श्याम पटनायक ने बिना सत्यापन व सामग्री की गुणवत्ता जांच की 2 दिसंबर 2019 को चेक क्रमांक139665 के जरिए 6,68,720 रुपए का भुगतान महादेव ट्रेडर्स, रायपुर को कर दिया गया. इस संबंध में सूचना के अधिकार के जरिए सामने आई गड़बड़ी की जांच कराने की मांग विभागीय अधिकारियों से की गई, लेकिन अधिकारी इस पर कार्रवाई करने की बजाए दबाने में लगे हुए हैं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मोहन चक्रधारी ने मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए अप्राप्त बेंच-टेबल की राशि का गबन करने वाले अधिकारियों से वसूली करने की मांग की है. यहां तक स्कूल प्राचार्य सियाराम कुर्रे के 19 नवंबर 2020 को वर्तमान सीएमओ कमल सिंह चौहान को जानकारी दिए जाने के बाद भी आज तक जांच नहीं की गई है

ख़बरें और भी है ……….नारायणपुर जिले में टीकाकरण सप्ताह सप्ताह चलाया जा रहा है

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!