राशिफलधर्म

आज का राशिफल

छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका /// सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। सोमवार के दिन विधि- विधान से भगवान शिव की पूजा- अर्चना की जाती है।जानिए 29 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

मेष राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार पर पूर्ण ध्यान दें। कठिनाई आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आत्‍मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आत्‍मसंयत रहें।

वृष राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। कला एवं संगीत में रुचि रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें।

मिथुन राशि- संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

कर्क राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। सुस्‍वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।

सिंह राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। माता को स्वास्थ्‍य को लेकर च‍िंत‍ित रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। मित्रों के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है।

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। वस्‍त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है।

तुला राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान दें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। किसी पुराने मित्र से पुनःसम्पर्क हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। कोई समस्या परेशान कर सकती है।

वृश्चिक राशि- मन परेशान रहेगा। मन में निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। माता से धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

धनु राशि– बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि तो होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बढ़ सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में अफसरों में मतभेद बढ़ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों का विस्‍तार होगा।

मकर राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आलस्‍य की अधिकता रहेगी। व्‍यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

कुंभ राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। खर्चों में वृद्धि होगी।

मीन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम भी अधिक रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। धार्म‍िक यात्रा पर जाना हो सकता है। म‍ित्रों से भेंट होगी।

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता //

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!