नई दिल्ली

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में, देर से जागी सोनिया गांधी ने कांग्रेस सरकार की गलती को आखिरकार स्वीकार कर लिया, स्मृति ईरानी

नई दिल्ली न्यूज़ धमाका // केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में सोनिया गांधी पर देर से जागने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने ये स्वीकार कर लिया है कि दोष कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन में है. पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मसले पर आए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कथन पर निशाना साधते हुए भाजपा की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि जो लोग 24 घंटे से अपने नेतृत्व में संगठन के माध्यम से इस बात का जश्न मना रहे थे कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा भंग हुई, उन लोगों की आज मजबूरन आत्मा जागी है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को देर से बयान देने के लिए आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा को कांग्रेस की पंजाब सरकार ने खतरे में डाला. देश भर में आज मंदिर हो या सार्वजनिक स्थल हो, जनता की चिंता और प्रार्थना को देखने के बाद ही आज सोनिया गांधी का यह कथन सामने आया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सोनिया गांधी द्वारा दिए गए निर्देश पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी ने ये स्वीकार कर लिया है कि दोष कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन में है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को मोहरा बनाकर परिवार ( गांधी परिवार ) पूरे मामले से पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रहा है. आपको बता दें कि पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मसले पर बुधवार को भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री मोदी से नफरत करने वाली कांग्रेस ने उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर उनकी जान को खतरे में डाला.

पंजाब में हुई प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से फोन पर बात कर घटना की जानकारी ली. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अपने तयशुदा कार्यक्रम के तहत दिल्ली से हवाई मार्ग से पंजाब के बठिंडा पहुंचे. मौसम खराब होने की वजह से उन्होंने फिरोजपुर चॉपर से जाने की बजाय सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया. जिसके बाद हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जाते हुए प्रधानमंत्री मोदी का काफिला जब पियारियाना गांव के निकट पहुंचा, तो कुछ किसान प्रदर्शनकारी बीच फ्लाईओवर पर आ गए. जहां से प्रधानमंत्री को गुजरना था और 15 से 20 मिनट तक उस फ्लाईओवर पर इंतजार करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वापस दिल्ली लौट आए.

इसके बाद इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा, जिसके एक दिन बाद गुरुवार को पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाई है. समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे और 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. फिलहाल इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से गुरुवार को फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पंजाब सीएम से पूरी घटना का जायजा लिया. सीएम चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में किसी भी तरीके की कोई चूक नहीं हुई. पंजाब पुलिस ने विशेष सुरक्षा दल (SPG) को पूरा सहयोग दिया.

इस मसले पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को ही प्रेसवार्ता कर कहा था, प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर से जाने का कार्यक्रम था. अचानक रूट बदला गया. बीजेपी के नेता राजनीति कर रहे हैं. मैं अपने किसानों पर लाठीचार्ज नहीं करवा सकता. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री सुरक्षा में चूक हुई है, तो पंजाब सरकार इसकी जांच करवाएगी. इस बीच गुरुवार को कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेसवार्ता कर कहा कि पीएम मोदी की जान की कीमत बच्चा-बच्चा जानता है. रैली में भीड़ नहीं आई, किसान नाराज हैं, तो पंजाब और पंजाबियत को बदनाम किया जा रहा है. रूट खाली होने तक 15 मिनट पीएम से नहीं रुका गया.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!