छत्तीसगढरायपुर

देशभर के 1,000 खिलाडि़यों में से 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों का हुआ चयन,एक ऐसा इलाका नारायणपुर के अबूझमाड़  से दो खिलाड़ी राकेश वरदा और राजेश   

रायपुर,न्यूज़ धमाका :- छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले का अबूझमाड़ देश का एक ऐसा इलाका है, जो अपनी पहचान देश दुनिया में रखता है, देशभर के 1,000 खिलाडि़यों में से 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों का चयन हुआ है, जिसमें दो खिलाड़ी राकेश वरदा और राजेश को अबूझमाड़ मल्लखंभ अकादमी नारायणपुर छत्तीसगढ़ से चयनित किया गया है। इनके माता पिता मजदूर है। जहां विकास की कोई किरण कोसों दूर तक नजर नहीं आती। बावजूद इसके यहां के बच्चे एक अच्छे खिलाड़ी बन कर देश दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

एक शिक्षक की एक जिद ने बच्चों को सुनहरे भविष्य की ओर मोड़ दिया है। महज कुछ सालों की मेहनत में मल्लखंभ की एक अच्छी टीम खड़ी कर दी है। अबूझमाड़ मल्लखंभ की जो कुछ दिनों पहले उज्जैन में हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने हुनर से कई पदक बटोर कर अबूझमाड़ का नाम रोशन किया।

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 16 वीं बटालियन में कांस्‍टेबल के पद पर सेवा दे रहे मनोज प्रसाद की। उन्‍होंने बच्चों को मल्‍लखंभ सिखाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स से अपनी पदस्थापना सीएएफ छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में करवा लिया। उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी मनोज प्रसाद एक अच्छे कोच हैं। मनोज स्कूल के समय से ही एथलीट रहे इन्होंने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक प्राप्त किए हैं। 2016 में छोटे डोंगर में के 16वीं एसटीएफ बटालियन में पदस्थ थे वे कैंपों में तीन चार बच्चों के साथ मल्लखंभ किया करते थे। 15 अगस्त 2017 को नारायणपुर के रामकृष्ण मिशन ग्राउंड में अपने दो साथियों और कुछ बच्चों के साथ पहली बार मल्लखंभ का प्रदर्शन किया।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!