कोंडागांवबस्तरराजनीति

सत्ता और संगठन में दरार, दो खेमें में बांटी कांग्रेस

राज्य हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर के क्षेत्रीय विधायक चंदन कश्यप आज साहू समाज के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे

छत्तीसगढ न्युज धमाका

राज्य हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर के क्षेत्रीय विधायक चंदन कश्यप आज साहू समाज के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे। इस दौरान जिला कांग्रेस और विधायक खेमे के बीच गुटबाजी खुलकर सामने आई। क्षेत्र के विधायक चंदन कश्यप के दौरे में कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने कन्नाी काट ली। कांग्रेस पार्टी में सत्ता और संगठन के बीच मतभेदों की गहरी खाई आ गई है।

ज्ञात हो कि विधायक चंदन कश्यप ने पहले चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद दूसरे विधानसभा चुनाव में प्रदेश के कद्दावर मंत्री केदार कश्यप को 2647 वोट के मामूली अंतर से हराया। उनकी जीत में पीछे नारायणपुर क्षेत्र के सभी कांग्रेसियों की कड़ी मेहनत रहीं। जिन्होंने एग्जिट पोल के आंकड़ों को भी गलत साबित कर दिया, लेकिन अब संगठन के इन लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है जिससे जिले के कांग्रेसियों में भारी रोष है।

भूल रहे कश्यप को नारायणपुर से ही मिली थी जीत

नारायणपुर विधानसभा प्रदेश का इकलौता ऐसा विधानसभा है, जो तीन जिलों में बंटा हुआ है। जिसमें नारायणपुर, मर्दापाल और भानपुरी क्षेत्र आता हैं। दिसंबर 2018 के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डाली जाए तो साफ दिखता है कि विधायक चंदन कश्यप के सर पर विधायक का ताज नारायणपुर के मतदाताओं ने रखा जबकि मर्दापाल और भानपुरी क्षेत्र में केदार कश्यप भारी नजर आए। लेकिन नारायणपुर क्षेत्र से मिली करीब 10,000 वोटों की बढ़त से ही विधायक चंदन कश्यप 2647 वोटों से जीतने में सफल रहे।

कांग्रेसी और पुलिस में तकरार

विधायक चंदन कश्यप और संगठन के बीच दूरी इतनी बढ़ चुकी है कि आज जब जिला युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जा रहा था, तभी पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झूमा-झटकी के बीच विधायक का काफिला सामने से निकल गया, लेकिन विधायक ने संगठन के विरोध-प्रदर्शन में रुककर कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करना जरूरी नहीं समझा।

मौजुद रहे – विधायक बनने के बाद चंदन कश्यप कई मर्तबा नारायणपुर के दौरे पर आए लेकिन पहली बार यह देखने में आया कि उनके नारायणपुर प्रवास के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी, ब्लाक कांग्रेस कमेटी, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और एनएसयूआई का कोई भी पदाधिकारी या सदस्य उनसे मिलने नहीं पहुंचा। विधायक चंदन कश्यप के कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम, नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी, उपाध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि प्रमोद नैलवाल, पार्षद ममता राठौर, वागेश्वरी पटेल, राखी राणा और गजा पटेल उपस्थित थे। कुछ वरिष्ठ कांग्रेसियों ने बताया कि विधायक चंदन कश्यप सिर्फ एक विधायक प्रतिनिधि को लेकर ही चलते हैं और उनकी ही सुनते है। जिले में कांग्रेसियों के नाराजगी का सबसे बड़ा कारण यह है कि जिले के कांग्रेसियों को ही अपने काम के लिए विधायक से पहले विधायक प्रतिनिधि से मिलना पड़ता है और जिले के संगठन की बातों से ज्यादा विधायक प्रतिनिधि की बातों को तवज्जो दी जाती है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!