कुम्हारीछत्तीसगढ

अटल आवास को नकली गरीबों ने किराये पर दे रखे थे , अब करवाए गए खाली

कुम्हारी न्यूज़ धमाका /// मंगलवार को नगरपालिका परिषद कुम्हारी क्षेत्रान्तर्गत वार्ड क्रमांक 24 स्थित अटल आवास में विभिन्न व्यक्तियों द्वारा उनके निकाय द्वारा आबंटित आवास में स्वयं निवासरत न होकर उक्त आवासों को बेचने, किराए पर देने या लंबे समय से ताला बंद रखे जाने की स्थिति में खाली करवाया गया।

अटल आवास में आबंटन के निर्धारित शर्तों के अनुसार आबंटित आवास का स्थायी अथवा अस्थाई हस्तांतरण रहना या अन्य किसी भी प्रकार की किरायेदारी मान्य नही है एवं भवन पूर्णतः आवासीय उद्देश्यों की पूर्ति के लिए ही है। ऐसे तमाम निवासरत लोगों को पूर्व में पालिका द्वारा 3-3 नोटिस जारी किया गया था। नोटिस हस्तांतरण न होने की स्थिति पर ऐसे तमाम मकानों पर नोटिस चस्पा भी किया गया।

इसके अलावा कार्यवाही पूर्व सभी को आवासों में जाकर सूचना भी दी गई। लेकिन उनकी ओर से किसी भी प्रकार का संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर निकाय द्वारा कार्यवाही करते हुए अटल आवास के कुल 58 आवासों का आबंटन निरस्त कर कार्यवाही की गई। जिसमें प्रथम चरण में कुल 32 आवासों को कार्यपालिक दंडाधिकारी एवं तहसीलदार राजेन्द्र चंद्राकर एवं पुलिस बल की उपस्थिति में नगरपालिका द्वारा अपने अधिपत्य में लेते हुए पंचनामा तैयार किया गया। लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि कई आबंटित लोग अपने आवास में निवासरत ही नही हैं, इतना ही नही कई लोगों ने आवास को किराए पर दे रखा है और कुछ लोगों द्वारा इसकी खरीद बिक्री भी की गई है, ऐसी स्थिति में जरूरतमंद हितग्राहियों को आवास नहीँ मिल पा रहा था।

अटल आवास आवंटित में अधिकांश वहां निवासरत न रहकर कई मकान बंद पाए गए। कई लोगों ने आवास की खरीद-बिक्री नाम के विरुद्ध की है। ऐसी स्थिति में ऐसे तमाम लोगों पर कार्यवाही करते हुए कई बार नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया। किंतु किसी ने भी संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं किया। नियमानुसार यथोचित कार्यवाही की गई, ताकि जरूरतमंदों को उचित आवास का लाभ मिल सके। जीतेंद्र कुशवाहा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी कुम्हारी

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!