अन्तर्राष्ट्रीय न्यूज धमाका

लोगों को सड़क पर निकलने और कार का इस्तेमाल करने पर लगाई रोक,रुसी हमले में 8 लोगों की मौत

न्यूज़ धमाका :-रूस ने यूक्रेन के खारकीव में फिर हमला किया. बताया जा रहा है कि ये मिसाइल हमला आवासीय क्षेत्र में किया गया. इस हमले में अस्पताल भी चपेट में आ गया. इस हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है. खारकीव में रूसी एयरस्ट्राइक के बाद कर्फ्यू लगाया गया है. खारकीव में रूस के हमले लगातार जारी हैं. कर्फ्यू शाम 4 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. लोगों के सड़क पर निकलने और कार का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई गई है. नागरिकों से सावधान रहने आर अलार्म बजने पर शेल्टर में जाने के लिए कहा गया है. इससे पहले मंगलवार को खारकीव में रूसी हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई. भारतीय छात्र नवीन कर्नाटक का रहने वाला था. वह खारकीव में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था.

इससे पहले सोमवार को भी रूस ने यूक्रेन के खारकीव में रॉकेट हमला किया था. यूक्रेन के आंतरिक मंत्रालय ने बताया था कि इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई. खारकीव में रूस की सेना रविवार को दाखिल हुई थी. इस दौरान रूसी सेना ने जमकर फायरिंग भी की थी. इस दौरान यूक्रेन के सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई भी की थी. यूक्रेन के अधिकारियों का दावा है कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में प्रवेश कर लिया है. ये लड़ाई अब सड़कों पर आ चुकी है. क्योंकि रूसी सैनिक हथियार लेकर खारकीव की सड़कों पर घूम रहे हैं. यहां हालात काफी भयावह हो चुके हैं.

खारकीव यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. 1654 में स्थापित खारकीव, यूक्रेन का पहला शहर है जहां सोवियत सत्ता की घोषणा की गई और सोवियत सरकार का गठन हुआ. दिसंबर 1919 से जनवरी 1934 तक, खारकीव यूक्रेनी सोवियत समाजवादी गणराज्य की पहली राजधानी थी, जिसके बाद राजधानी बदलकर कीव में स्थानांतरित हो गई. वर्तमान में खारकीव यूक्रेन का एक प्रमुख सांस्कृतिक, वैज्ञानिक और शैक्षिक, परिवहन और औद्योगिक केंद्र है, जिसमें 6 संग्रहालय, 7 थिएटर और 80 पुस्तकालय हैं.

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!