कोरबाछत्तीसगढ

सरगबुंदिया स्थित खेल मैदान में राख डाले जाने का सरपंच व उपसरपंच समेत ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कराया दिया काम बंद

कोरबा,न्यूज़ धमाका :-लैंको संयंत्र की राख को ग्राम सरगबुंदिया स्थित खेल मैदान में डाले जाने का सरपंच समेत ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए काम बंद करा दिया। उपसरपंच व कुछ अन्य ग्रामीणों ने इस पर आपत्ति जताते हुए गड्ढा में राख भरने का काम शुरू रहने देना का दबाव बनाया। विवाद गहराने से पहले पुलिस ने समझाइश देते हुए कलेक्टर व एसडीएम कार्यालय से कार्य बंद कराने की अनुमति लाने कहा। इसके साथ ही पुनः राख भरने का काम शुरू किया गया।

ग्राम पताढ़ी स्थित लैंको अमरकंटक विद्युत संयंत्र परिसर से राख उठा कर ट्रक के माध्यम से सरगबुंदिया के खेल मैदान में डाला जा रहा था। इसकी जानकारी होने पर सरपंच आराधना तंवर ने कुछ ग्रामीण व पंचों के साथ काम बंद करा दिया। राख डालने के कार्य में लगे वाहन चालकों ने बताया कि कोरबा एसडीएम की अनुमति से राख डाली जा रही है, पर सरपंच व ग्रामीण नहीं माने।

इसकी जानकारी मिलने पर उपसरपंच शिवराज साहू ने अपने समर्थक ग्रामीणों के साथ स्थल पर पहुंच कर काम बंद कराए जाने पर आपत्ति जताया। इस बीच कुछ लोगों की सूचना पर उरगा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े स्थल पर पहुंचे और दोनों पक्षों से चर्चा की। पुलिस के समक्ष एसडीएम की अनुमति होने का पत्र दिखाया गया। इस पर सरपंच अराधना ने बताया कि गलत खसरा बी वन प्रस्तुत कर गलत तरीके से स्कूल मैदान में राख डाला जा रहा है।

इससे पर्यावरण को नुकसान होगा और पौधे नहीं लगेंगे। इस पर उपसरपंच शिवराज साहू व पंच ने बताया कि नियम के तहत एसडीएम से अनुमति ली गई है। खेल मैदान में बहुत बडा गड्ढा है उसे निश्शुल्क भरा जा रहा है। इससे खेल मैदान समतल हो जाएगा और खेलने की लिए पर्याप्त जगह रहेगी। गड्ढा भरने के लिए रुपये खर्च करना न पड़े, इसलिए राख भराया जा रहा है। क्षेत्र के नागरिक मयूर पारीक, पूर्व सरपंच मनमोहन सिंह ने भी इसका समर्थन करते हुए गड्ढे में राख भरने का काम जारी रखने कहा।

निरीक्षक जांगड़े ने समझाइश देते हुए कहा कि आपस में विवाद न किया जाए। सार्वजनिक हित में काम हो रहा है, तो उसे न रोके। यदि गलत ढंग से अनुमति ली गई है, तो इसकी जानकारी कलेक्टर व एसडीएम को देते हुए अनापत्ति प्रमाण पत्र ले आए, तब काम बंद करा दिया जाएगा। निरीक्षक जांगड़े की समझाइश पर दोनों पक्ष में सहमति हुई और पुनः राख भराव का काम शुरु हो गया। बताया जा रहा है कि इसी तरह उरगा थाने के गांव जर्वे में भी कंपनी की ओर से नदी किनारे गड्ढा खोदकर कर राखड भरने की शिकायत की गई है। इसकी जांच करने के बाद आगे कार्रवाई करने कहा गया है।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!