कोंडागांवछत्तीसगढ

कलेक्टर एवं एसपी ने सरगीपाल पारा, जयस्तम्भ चैक स्थल का किया आकस्मिक निरीक्षण,जयस्तम्भ चैक का उन्नयन कर विकसित की जायेगी जन सुविधायें

हर वार्ड में बनेगी रेसिडेंस वेलफेयर एसोसियेशन, 15 में गठन कर बैठक कराने कलेक्टर ने दिये निर्देष।

कोण्डागांव नगर में स्वच्छता कार्यों के आकस्मिक निरीक्षण एवं नगर सौंदर्यीकरण के उद्देश्य से कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा व एसपी कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वच्छता की स्थितियों, जयस्तम्भ के उन्नयन एवं सरगीपाल पारा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान अधिकारी द्वय ने सर्वप्रथम रायपुर नाका चैक पर नगर निगम द्वारा निर्माणाधीन व्यवसायिक परिसर का निरीक्षण किया एवं राजमार्ग पर कोण्डागांव के आगमन द्वार का रंग रोगन कर उसे नया स्वरूप देने एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनावश्यक पड़े ठेलों को हटाने के लिए नगरपालिका सीएमओ सूरज सिदार को निर्देश दिये।

एसपी कलेक्टर ने किया अचानक नगर का दौरा


15 दिनों में बनाना है एसोसियेषन – इसके लिए कलेक्टर ने सभी वार्डों में इन एसोसियेशनों का गठन कर 15 दिनों के भीतर इनका प्रमुख बनाकर इनकी बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। यह एसोसियेशन वार्ड के सभी मरम्मत, सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों के लिए प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करेंगे । साथ ही इन्हें सामान्य तौर पर भी उन्नयन कार्य कराने की छूट होगी। इस मौके पर एसडीएम गौतमचंद पाटिल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर एपी ने की आॅटो चालकों व रेहडी संचालकों ने बात – इसके पश्चात् वे नगर के हदयस्थल गांधी चैक पहुंचे । जहां स्थानीय निवासियों एवं व्यापारियों द्वारा गंभीर हादसों को टालने के लिए चैक के चैड़ीकरण के लिए भारत माता की स्थापित मूर्ति के स्थानांतरण के लिए जनदर्शन में आवेदन दिया गया था, जिस पर अमल करते हुए यहां हो रहे मूर्ति स्थानांतरण कार्य कलेक्टर ने अवलोकन किया। इसके अतिरिक्त जयस्तम्भ के चारों ओर चैक का उन्नयन करते हुए वहां खड़े आटो चालकों एवं अन्य रेड़ीयों के संचालकों से बात कर आॅटो को नवीन बनाये जा रहे आटो स्टैण्ड में एवं खाद्य पदार्थों की रेहड़ियों को केवल चैपाटी स्थल पर ही लगाने के निर्देश दिये।
एनएच 30 पर बनेगा फ्रूट मार्केट – इस मौके पर फलों की दुकानों को व्यवस्थित करने के लिए नगरपालिका द्वारा नये फ्रूट मार्केट के निर्माण के लिए योजना बनायी गयी है। कलेक्टर ने एनएच पर चिन्हित स्थल का भी मुआयना किया।

सरगीपाल में पैदल पहुचे कलेक्टर एवं एसपी – इसके पश्चात् कलेक्टर एवं एसपी सरगीपाल पारा पहुंचे। जहां उन्होंने वाहनों को छोड़ पैदल मार्च करते हुए वार्ड के मुख्य मार्गों में जाकर स्वच्छता स्थितियों का अवलोकन किया। जहां एक परिवार द्वारा खाली प्लाट पर गोबर फेंका जा रहा था जिस पर कलेक्टर ने जुर्माना लगाते हुए गोबर गोठानों में बेचने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त उन्होंने वार्डवासियों से बात करते हुए फौगिंग की स्थिति, सफाई की नियमित स्थिति के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान नालियों से कचरा निकालकर सड़कों पर रखने के पश्चात् नहीं उठाने पर कलेक्टर ने पालिका कर्मियों को ऐसे सभी स्थलों से कचरा तुरंत हटाने के निर्देश दिये।
हर वार्ड में बनेगी रेसिडेंस वेलफेयर एसोसियेशन – इस दौरान कलेक्टर सरगीपाल पारा स्थित काॅलोनी गार्डन पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय निवासियों से बात कर रेसिडेंस वेलफेयर एसोसियेशन बनाने के निर्देश दिये। इस एसोसियेशन का निर्माण हर काॅलोनी एवं वार्डों में किया जायेगा। इनमें वार्ड के निवासी सदस्य होंगे, जो मिलकर क्षेत्र के विकास कार्यों के लिये काम करेंगे।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!