कवर्धाछत्तीसगढ

कवर्धा : नेशनल प्लेयर बालिका को पुलिस ने पिटा, माहौल हुआ गरम, कार्रवाई की मांग

कवर्धा न्यूज़ धमाका /// कवर्धा इन दिनों तमाम कारणों से चर्चा में है। चाहे वह सांप्रदायिक विवाद को लेकर हो, या फसलों पर आग लगने के कारण। डीएसपी की गाड़ी से एक व्यक्ति के कुचल जाने का मामला हो या फिर आदिवासी किसानों की बदहाली का। लॉ एंड ऑर्डर को लेकर जो कवर्धा इन दिनों कठघरे में खड़ा है, वहां ताजा मामला यह आया है कि पुलिस ने एक नाबालिग बालिका को डंडे से जमकर पीटा है। वह बालिका एक राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी है। बालिका का नाम भारती सारथी है, जो बेसबॉल और सॉफ्टबॉल की नेशनल प्लेयर है। आरोप है कि गश्ती पर निकली पुलिस ने भारती को डंडे तब बरसा दिए, जब वह प्रैक्टिस के लिए मैदान जा रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार कि कल यहां विश्व हिंदू परिषद के द्वारा एक बाइक रैली निकाली गई, क्योंकि 6 दिसंबर को यहां हिंदू शौर्य जागरण का कार्यक्रम होना है। बाइक रैली के दौरान भी शहर के कई स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। भारती सारथी पर डंडे बरसाने की घटना को लेकर बताया जा रहा है कि दरअसल पुलिस के जवान कुछ युवकों को दौड़ा रहे थे, युवक को तो पकड़ नहीं पाए, रास्ते में मिली भारती को रोका और डंडे से पीटना शुरू कर दिया। 13 साल की भारती सारथी के शरीर में चोटें आईं हैं।

बेसबाल और सॉफ्टबॉल जैसे खेलों में छत्तीसगढ़ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाली भारती सारथी को पुलिस ने पीट भी लिया और अब डंडे से पिटाई के आरोपों को खारिज करते हुए लीपापोती की कोशिशें कर रही है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने बेवजह भारती की पिटाई की है।

कवर्धा कई कारणों से पहले ही गरम है। भारती सारथी की बेवजह पिटाई को लेकर कहा जा रहा है कि पुलिस अपनी खीझ कहीं भी उतार रही है। ऐसे में कवर्धा का माहौल और भी बिगड़ सकता है। ऐसे नाजूक समय में जिस पुलिस को संयम बरतना चाहिए, वह पुलिस निर्दोषों पर भी डंडे बरसाएगी तो जनआक्रोश भड़केगा ही। बताया जा रहा है कि भारती के साथ मारपीट की जांच की मांग की गई है, लेकिन आरोप है कि जांच में लीपापोती की कोशिशें शुरू कर दी गई है। अविश्वास इसलिए भी कि जिस पुलिस पर पिटाई का आरोप है, वही पुलिस उस मामले की जांच भी करेगी। पीड़ित ने एडिशनल एसपी को आवेदन देकर कहा है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराएं और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए सजा दिलाएं।

CG SADHNA PLUS NEWS

Chhattisgarh News Dhamaka Team

स्टेट हेेड छत्तीसगढ साधना प्लस न्यूज ( टाटा प्ले 1138 पर ) , चीफ एडिटर - छत्तीसगढ़ न्यूज़ धमाका // प्रदेश उपाध्यक्ष, छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन छत्तीसगढ // जिला उपाध्यक्ष प्रेस क्लब कोंडागांव ; हरिभूमि ब्यूरो चीफ जिला कोंडागांव // 18 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विश्वसनीय, सृजनात्मक व सकारात्मक पत्रकारिता में विशेष रूचि। कृषि, वन, शिक्षा; जन जागरूकता के क्षेत्र की खबरों को हमेशा प्राथमिकता। जनहित के समाचारों के लिये तत्परता व् समर्पण// जरूरतमंद अनजाने की भी मदद कर देना पहली प्राथमिकता // हमारे YOUTUBE चैनल से भी जुड़ें CG SADHNA PLUS NEW

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!